ब्रिटेन में कबड्डी मैच के दौरान प्रतिद्वंद्वी गिरोहों में झड़प, 3 घायल

लंदन, 21 अगस्त (आईएएनएस)। ब्रिटेन में एक कबड्डी मैच के दौरान दो गिरोहों के बीच हुए विवाद में तीन लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति पर तलवार से हमला किया गया।

शाम करीब 4 बजे डरे हुए दर्शकों को अलवास्टन के डर्बी कबड्डी मैदान से चिल्लाते और भागते देखा गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के मुताबिक, रविवार को गोलियों की आवाजें सुनी गईं।

अखबार मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जहां एक गवाह ने बताया कि एक व्यक्ति को गोली मारी गई और फिर उस पर तलवार से बार-बार हमला किया गया।

अन्य प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दो प्रतिद्वंद्वी गिरोहों ने एक-दूसरे पर हॉकी स्टिक से हमला किया, जिससे कबड्डी टूर्नामेंट बर्बाद हो गया।

कुछ लोगों ने कहा कि वे अपने वाहनों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं और कई बार उन्होंने बताया कि उन्होंने 20 पुलिस कारें देखीं।

डर्बीशायर पुलिस ने रविवार रात एक बयान में कहा, “रविवार को दोपहर 3.51 बजे हमें एल्वास्टन लेन, अल्वास्टन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की सूचना मिली थी। तीन लोग घायल हो गए हैं, एक गंभीर रूप से घायल है। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है और अधिकारियों के कुछ समय तक घटनास्थल पर रहने की उम्मीद है।”

पुलिस ने कहा कि जिस किसी ने भी घटना देखी है, या उसके पास कोई जानकारी है, वह 20 अगस्त के संदर्भ 739 का हवाला देते हुए उनसे संपर्क कर सकता है।

डर्बी निवासी जस उकसिंग ने फेसबुक पर लिखा, “डर्बी में हमारे पंजाबी खेल कबड्डी की जो सकारात्मक और स्वागत योग्य वापसी मानी जा रही थी, वह दुखद रूप से शर्मनाक हालात में खत्‍म हो गई।”

उन्‍होंने आगे लिखा, “खेल आयोजनों में सामूहिक हिंसा स्वीकार्य नहीं है, और समुदाय द्वारा इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। यूके कबड्डी फेडरेशन को इस विचारहीन हिंसा को राष्ट्रीय टूर्नामेंटों से बाहर करने के लिए जरूरी कदम और सुरक्षा उपाय करने चाहिए। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग ज्यादा गंभीर नहीं होंगे और पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।”

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ग्रीष्मकालीन कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में टूर्नामेंट को इंग्लैंड कबाबी फेडरेशन की वेबसाइट पर विज्ञापित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि पूरे ब्रिटेन से विशेषज्ञ खिलाड़ियों को इस आयोजन के लिए लाया गया था।

स्थानीय डर्बी टीम को गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा कबड्डी क्लब के नाम से जाना जाता है, जो 30 वर्षों से अधिक समय से यह खेल खेल रहा है।

–आईएएनएस

एसजीके

एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button