उत्तराखंडचमोलीदेहरादूनरुद्रप्रयाग

Uttarakhand News: चमोली के थराली और पगनों में बारिश ने मचाही तबाही

Uttarakhand News:प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए सभी घर खाली करा दिए।

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बृहस्पतिवार देर रात से बारिश जारी है। चमोली जिले के थराली और पगनो में तबाही मची है। थराली में बारिश आफत बनकर बरसी। यहां प्राणमति नदी उफान पर आ गई। जिससे पिंडर नदी में संगम के पीछे झील बनने लगी। प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए सभी घर खाली करा दिए। इस दौरान नदी किनारे के करीब 25 से अधिक घरों में दो मंजिल तक पानी घुस गया। करीब आधे घंटे बाद पिंडर नदी भी उफान पर आ गई।

Uttarakhand News: वेग ने प्राणमति नदी द्वारा बन रही झील को तोड़ दिया

जिसके वेग ने प्राणमति नदी द्वारा बन रही झील को तोड़ दिया, फिर इन घरों में पानी घुस गया। घरों में मलबे के ढेर लग गए। साथ ही थराली का पौराणिक शिव मंदिर भी बह गया। बेतालेश्वर मंदिर ओर सरस्वती शिशु मंदिर में पानी ओर मलबा घुस गया। रात भर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर रहर। जबकि प्राणमति ओर पिंडर नदी के किनारे के लोगों ने रतजगा किया। वहीं, देवाल के बगड़ीगाड़ में भी अतिवृष्टि से नुकसान हुआ है। यहां भी कई घरों में मलबा और पानी घुसा है। उधर, एक पुल भी बह गया। बारिश से देवाल- थराली सड़क नंदकेशरी के पास पालेभ्योल में मलबा आने से बंद हो गई है।

Uttarakhand News: भारी बारिश के चलते पगनो गांव में भी भारी नुकसान हुआ 

वहीं, भारी बारिश के चलते पगनो गांव में भी भारी नुकसान हुआ है। बारिश के भय से ग्रामीण देर रात अपनी जान बचाकर भागे। लोगों के घरों में मलबा घुस गया है। ग्राम प्रधान रीमा देवी ने बताया कि यहां तीन मकानों को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के गैस चूल्हा व अन्य सामग्री मलवे में दब गए हैं। लोग सुरक्षित स्थानों पर अपना सामान ले जा रहे हैं।
उधर, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ेः https://voiceofuttarakhand.com/chamoli-news-chief-minister-reached-martyrs-house-in-sarkot-village-of-gairsain/

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button