उत्तर प्रदेशउत्तराखंडचम्पावतदेशदेहरादूनपरिवहन निगमपर्यटन

Uttarakhand News: उत्तराखंड आने-जाने वाली ट्रेन पांच अगस्त तक निरस्त रहेंगी

Uttarakhand News: कुछ ट्रेनों के बदले गए रुट, यार्ड रिमॉडलिंग के चलते यह फैसला लिया गया है।

Uttarakhand News: देहरादून। रेलवे ने हरिद्वार, देहरादून, काठगोदाम और टनकपुर से चलने वाली कई ट्रेनों को पांच अगस्त तक निरस्त कर दिया है। यार्ड रिमॉडलिंग के चलते यह फैसला लिया गया है। रेलवे प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि उत्तराखंड के देहरादून और काठगोदाम से चलने वाली कई ट्रेनें अगले कुछ दिनों के लिए निरस्त रहेंगी।

क्यूंकि मुरादाबाद मंडल के शाहजहांपुर-लखनऊ और रोजा-सीतापुर सिटी डबल रेल लाइन सेक्शन में रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। इस कारण 7 जुलाई से 5 अगस्त के बीच प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक के चलते कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा, कुछ ट्रेनों को पुनर्निर्धारित कर चलाया जाएगा। इस वजह से उत्तराखंड से चलने वाली कई रेलगाड़ियों के संचालन पर प्रभाव पड़ेगा।

Uttarakhand News: रेलवे द्वारा किए गए बदलाव और ट्रेन निरस्तीकरण की सूचना

1. रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार ट्रेन संख्या 15043 लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस प्री नॉन इंटरलॉकिंग के कारण 21 जुलाई से 31 जुलाई के बीच केवल तीन दिन, यानी 23, 27 और 30 जुलाई को चलेगी बाकी दिन यह ट्रेन रद्द रहेगी।

इसके अलावा अगस्त में भी यह ट्रेन 1 अगस्त से 4 अगस्त तक रद्द रहेगी। हालांकि इस दौरान 3 अगस्त को यह ट्रेन संचालित की जाएगी। ट्रेन संख्या 15044 काठगोदाम-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस भी इसी स्थिति में है। यह ट्रेन 22 जुलाई से 5 अगस्त तक रद्द रहेगी। हालांकि इस दौरान 24 जुलाई, 28 जुलाई, 29 जुलाई और 4 अगस्त को इस ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंःhttps://voiceofuttarakhand.com/crime-news-three-youths-kidnapped-a-minor-then-gang-raped-her/

2. इसके अलावा ट्रेन संख्या 15073 सिंगरौली-टनकपुर एक्सप्रेस (SGRL-TPU) भी 1 अगस्त से 6 अगस्त के बीच रद्द रहेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलती है। साथ ही ट्रेन संख्या 15075 शक्तिनगर-टनकपुर एक्सप्रेस 31 जुलाई से 5 अगस्त तक रद्द रहेगी। वहीं ट्रेन संख्या 15076 टनकपुर-शक्तिनगर एक्सप्रेस (TPU-SKTN) 31 जुलाई से 4 अगस्त तक रद्द रहेगी।

3. टनकपुर-सिंगरौली एक्सप्रेस (TPU-SGRL) भी 31 जुलाई से 5 अगस्त तक निरस्त रहेगी। रेलवे के अनुसार, हावड़ा से देहरादून जाने वाली 12369 एक्सप्रेस ट्रेन 31 जुलाई, 1 अगस्त, 3 अगस्त, और 4 अगस्त को शॉर्ट टर्मिनेट करते हुए लखनऊ से संचालित की जाएगी।

वहीं 12370 देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 1 अगस्त, 2 अगस्त, 4 अगस्त और 5 अगस्त को शॉर्ट ओरिजिनेट करते हुए लखनऊ से हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी। हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस (12327) 2 अगस्त को लखनऊ से ओरिजिनेट होगी। इसी तरह 12328 देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस 3 अगस्त को लखनऊ से शॉर्ट ओरिजिनेट की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button