खेल कूद

IPL 2024 : बटलर ने कोलकाता से अकेले छीना मैच

आईपीएल के 17वें सीजन में मंगलवार को KKR और RR के बीच हुए शानदार मुकाबले में जोस बटलर के तूफानी शतक के बदौलत राजस्थान ने कोलकाता को उसी के घर में हराया।

संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान ने IPL 2024 के 31वें मैच में कोलकाता को पटखनी दे दी।
राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से करारी शिकस्त दी।

इस जीत के साथ ही राजस्थान ने अंक तालिका में नंबर-1 पर कब्ज़ा जमाए रखा है। राजस्थान ने अब तक 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। दूसरी ओर कोलकाता टीम ने अब तक 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं।

सुनील नरेन कोलकाता के लिए चमके

मैच में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी कोलकाता टीम ने 6 विकेट गंवाकर 223 रन बनाए। सुनील नरेन ने  धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों पर शतक जड़ा। नरेन ने 56 गेंदों पर कुल 109 रनों की पारी में उन्होंने 6 छक्के और 13 चौके जमाए।

राजस्थान के लिए आवेश खान ने किफायती गेंदबाजी की और 2 विकेट झटके। कुलदीप सेन को भी 2 सफलता मिली। ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट झटके।

वन मैन आर्मी बने बटलर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान शुरुआत से लड़खड़ाती नजर आई। मात्र 186 रनों पर राजस्थान ने 8 विकेट गंवा दिए थे और उन्हें जीत के लिए 15 गेंदों पर 38 रनों की जरूरत थी।

बटलर ने अकेले राजस्थान को मैच जिताया. साथ ही उन्होंने अपना भी शतक पूरा किया। बटलर ने 60 गेंदों पर नाबाद 107 रनों की पारी में 6 छक्के और 9 चौके जमाए।

बटलर की पारी के बदौलत राजस्थान ने 8 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। बटलर के अलावा रियान पराग ने 14 गेंद पर 34 रन बनाए। आखिर में रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंदों पर 26 रन जड़े। केकेआर टीम के लिए गेंदबाजी में हर्षित राणा, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट हासिल किए। वैभव अरोड़ा को 1 सफलता मिली।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button