दुर्घटना

Train Accident : बिहार के आरा के पास होली स्पेशल में लगी आग

बिहार के दानापुर से मुंबई जा रही थी ट्रेन। एसी कोच में लगी आग। किसी यात्री के हताहत या घायल होने की खबर नहीं।

बिहार में मंगलवार रात होली के लिए चल रही एक स्पेशल ट्रेन में अफरातफरी मच गई। दानापुर से मुंबई जा रही ट्रेन के एक एसी कोच में अचानक आग लग गई। घटनास्थल बिहार के आरा स्टेशन के पास स्थित करीसाथ स्टेशन की बताई जा रही है। हालांकि गनीमत की बात यह रही  कि घटना में कोई भी यात्री हताहत या घायल नहीं हुआ और सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने तत्परता दिखाई और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि, “आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, इसकी जांच की जा रही है।”

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, आग लगने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्री घबराकर ट्रेन से कूद भी पड़े। हालांकि, रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवानों ने मोर्चा संभाला और सभी यात्रियों को सुरक्षित ढंग से ट्रेन से बाहर निकाला गया।

इस घटना के चलते ट्रेन का परिचालन भी प्रभावित हो गया। आग लगने वाले कोच को अलग कर दिया गया और ट्रेन को डायवर्ट कर किसी अन्य रास्ते से आगे के सफर पर रवाना कर दिया गया। वहीं आसपास की अन्य ट्रेनों के परिचालन को भी कुछ देरी का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि हाल ही में देश के अलग-अलग हिस्सों से ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं जिनमें नासिक में गोदान एक्सप्रेस और दिल्ली से दरभंगा के लिए चलनी वाली हमसफर एक्सप्रेस शामिल है। ऐसे में रेलवे सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button