अल्मोड़ाउत्तराखंडचम्पावतधर्म-संस्कृतिपिथौरागढ़

काली कुमाऊं की प्रसिद्ध खड़ी होली में शामिल हुए सीएम धामी, होल्यारों के साथ गाए गीत

सीएम धामी ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान चंपावत के गौरलचौड़ मैदान में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग कर होली खेली। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए होलियारों ने एक से बढ़कर एक होली गाई और जमकर ढोल भी बजाया।

काली कुमाऊं की खड़ी होली में शामिल हुए सीएम धामी

ये हमारी धरोहर है सबको मिलकर करना होगा संरक्षण

पहाड़ की होली से है मुझे लगाव – सीएम धामी

देश पीएम मोदी के नेतृत्व में चढ़ रहा है तरक्की की सीढ़ी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में काली कुमाऊं की सुप्रसिद्ध खड़ी होली में प्रतिभाग कर होल्यारों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी होली का गायन किया। होल्यारों का उत्साह वर्धन करने के लिए मुख्यमंत्री ढोल बजाते नजर आए। वहीं महिला होलियार मुख्यमंत्री को अपने बीच होली गाते देख काफी खुश नजर आईं। महिलाओं द्वारा मुख्यमंत्री को होली की शुभकामनाएं देने के साथ-साथ उन पर फूलों की वर्षा की गई।

ये हमारी धरोहर है सबको मिलकर करना होगा संरक्षण

सीएम धामी ने कहा चंपावत जिले के पहाड़ी क्षेत्र में एकादशी पर्व पर चीर बन्धन के साथ शुरू होने वाली खड़ी होली की अपने आप मे एक महत्वपूर्ण परंपरा रही है। ये हमारी धरोहर है इसका हम सब ने मिलकर संरक्षण करना होगा। उन्होंने कहा कि चंपावत काली कुमाऊं की होली अपने आप में एक अलग पहचान रखती है।

पहाड़ की होली से है मुझे लगाव – सीएम धामी

सीएम धामी ने कहा कि पहाड़ की होली से उन्हें आज भी बहुत लगाव है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चंपावत जिला जल्द ही मॉडल जिले के रूप में आपको देखने को मिलेगा। हर वर्ग के लोगों को साथ में लेकर सरकार कार्य कर रही है। जिले के साथ-साथ उत्तराखंड में लगातार नए नए आयाम स्थापित कर रहा है।

देश पीएम मोदी के नेतृत्व में चढ़ रहा है तरक्की की सीढ़ी

सीएम धामी ने कहा कि अवैध धार्मिक स्थलों को हटाने के कार्य करने के साथ ही अतिक्रमण को हटाने का कार्य किया जा रहा है। बीते दिनों हल्द्वानी में हुई घटना की तरह का कार्य कोई करेगा तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नकल विरोधी कानून लागू होने से युवाओं को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा आज देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में तरक्की की सीढ़ी चढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा इस बार उत्तराखंड की पांच के पांच लोकसभा सीट एक बार फिर से भाजपा की झोली में जा रही हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button