उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

Uttarakhand News: जब Trivendra Singh Rawat की बयानबाजी पर हंसती थी देवभूमि की जनता

Uttarakhand News:क्या आप जानते है कि सभी पशुओं में गाय ही ऐसा पशु है जो ऑक्सीजन लेने के साथ-साथ ऑक्सीजन छोड़ती भी है। क्या हुआ आप सुनकर हैरान हो गए हो? ये बात मैं अपने आप से नहीं बोल रही हूं बल्कि यह बात एक बहुत बड़े नेता ने बोली थी। उत्तराखंड वासियों को शायद यह बात याद होगी। आज 14 मार्च है आज से ठीक 4 साल पहले देश में कोरोना ने अपने कदम पसारने शुरू कर दिए थे। इसके बाद देश समेत पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार मच गया था। लेकिन देवभूमि के बड़े नेता ने कोरोना वायरस के प्रति हमदर्दी और इंसानियत दिखाई थी। अब तो आप सब समझ गए होंगे कि यहां देवभूमि के किस नेता की बात हो रही है। यहां बात हो रही है बीजेपी के उस बड़े नेता की जिसे हरिद्वार से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर टिकट मिली है।

गाय एकमात्र ऐसा पशु है जो ऑक्सीजन लेती है और देती भी है


18 मार्च 2017 को त्रिवेंद्र सिंह रावत को देवभूमि का सीएम बनाया गया था।  9 मार्च 2021 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अपने पूरे कार्यकाल के दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। और यह सुर्खियां उनकी बेहतरीन उपलब्धियों पर नहीं बल्कि उनके अद्भुत ज्ञान के ऊपर होती थी।
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने कार्यकाल के दौरान कुछ ऐसे बयान भी दिए थे जिससे सुनकर ऐसा लगा था कि यह बयान कोई नेता अपने भाषण में नहीं बल्कि किसी स्टैंड अप कॉमेडी शो में दर्शकों को हंसाने के लिए दे रहा हो। 

जैसा कि हमने शुरू में कहा था कि गाय एकमात्र ऐसा पशु है जो ऑक्सीजन लेती है और देती भी है। यानी कि गाय दूध देने के साथ-साथ ऑक्सीजन भी देती है। आइए आपको वीडियो भी दिखाते है जिसमें त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद यह बात बोल रहे है और साथ में यह भी बता रहे है कि टीबी जैसी गंभीर बीमारी भी गाय ठीक कर सकती है। यह बात है वर्ष 2019 की । हालांकि  इस बयान पर विवाद के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर स्पष्टीकरण जारी किया था। 

कोरोना वायरस भी एक प्राणी है

इसके बाद अब बात करते है त्रिवेंद्र सिंह रावत के उस बयान की जिससे एक बार फिर दर्शकों को हंसने और ठहाके लगाने का मौका मिला था। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्ष 2021 में कोरोना वायरस के प्रति हमदर्दी जताई थी। यह उस समय की बात है जब त्रिवेंद्र सिंह रावत पूर्व सीएम बन गए थे। लेकिन उन्होंने अपनी बयानबाजी करनी नहीं छोड़ी थी।जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही थी वहीं उस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस के लिए बहुत ही भावुक बात कही थी  ‘कोरोना वायरस भी एक प्राणी है। ऐसे में उसे भी जीने का अधिकार है। चूंकि हम उसके पीछे पड़े हैं तो वो भी बार-बार रूप बदल रहा है।’ 

अपने बयान को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने काफी आलोचना झेली थी। विपक्ष से लेकर आम जनता तक ने त्रिवेंद्र सिंह रावत का बहुत मजाक बनाया था। अब एक बार फिर से त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रदेशवासियों का मनोरंजन करने आ सकते है। क्योंकि उन्हें बीजेपी ने हरिद्वार से टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है। 

अब यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो त्रिवेंद्र सिंह रावत सांसद बन लोकसभा में अपने ज्ञान से भरे बयान देकर सभी सांसदों को हंसाएंगे। यानी कि हरिद्वार से लेकर राजधानी में सभी को मनोरंजन मिलेगा।सीएम पद पर और इस्तीफा देने के बाद भी जिस तरह त्रिवेंद्र सिंह रावत का अपनी बयानबाजी के कारण आम जनता के बीच खूब मजाक बना था अब आम जनता कि बारी है कि वह क्या करना चाहती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button