उत्तराखंडपौड़ी गढ़वालराजनीतिहरिद्वार

उत्तराखंड: सस्पेंस खत्म, इनको मिला हरिद्वार और गढ़वाल का टिकट

उत्तराखण्ड की दो सीटों हरिद्वार और गढ़वाल पर भाजपा ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत और अनिल बलूनी को मैदान में उतारा है।

उत्तराखंड बीजेपी पार्टी ने दूसरी सूची जारी की जिसमें दो अहम सीटों पर सस्पेंस खत्म करते हुए हरिद्वार और गढ़वाल सीटों पर अपने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है। बीजेपी ने हरिद्वार सीट पर पूर्व सीएम और वर्तमान सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की जगह पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया है। वहीं गढ़वाल सीट पर भी पूर्व सीएम और वेतमान सांसद तीरथ सिंह रावत का टिकट काटकर बीजेपी के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार से लोकसभा का प्रत्याशी घोषित होने पर पार्टी अध्यक्ष, गृहमंत्री शाह और पीएम मोदी का अभार जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मां गंगा के द्वार हरिद्वार से मेरा आत्मीय नाता रहा है। इसी लोकसभा के डोईवाला विधानसभा की जनता ने मुझे विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचाया। उनका प्यार सदा मेरे साथ रहा है और मैंने भी उनके भरोसे को कभी भी टूटने नहीं दिया और पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ वर्षों तक एक जनसेवक की भांति अपने कर्तव्यों का पालन किया, ताकि कभी भी मेरे कारण उन्हें सिर न झुकाना पड़े।

पहली सूची में भाजपा ने टिहरी गढ़वाल, नैनीताल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए थे। इन तीनों ही सीटों पर प्रत्याशी रिपीट किए गए थे। टिहरी गढ़वाल सीट से माला राज्यलक्ष्मी शाह, नैनीताल सीट से अजय भट्ट और अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा को उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तराखंड में पाँचो लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी। वहीं, कांग्रेस ने अभी केवल तीन ही सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button