खेल कूद

गुजरात जायंट्स की हार का सिलसिला हुआ खत्म

शानदार प्रदर्शन के साथ गुजरात जयंट्स ने Women's Premier League 2024 में अपने पहले अंक हासिल किए।

गुजरात जायंट्स ने बुधवार, 6 मार्च 2024 को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रनों से हराकर Women’s Premier League 2024 में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। इस जीत के साथ उन्होंने अपने चार मैचों के हार के सिलसिले को तोड़ दिया और अंक तालिका में अंतिम स्थान से ऊपर उठ गए हैं।

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आरसीबी की बल्लेबाजी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। कप्तान स्मृति मंधाना (31) का शुरुआती विकेट गिरने से उनकी मुश्किलें बढ़ गईं। सलामी बल्लेबाज साब्बहीनेनी मेघना (4) और एलिस पेरी (24) बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहीं, जिससे मध्य क्रम पर काफी दबाव आ गया। हालांकि जॉर्जिया वेयरहम ने 22 गेंदों में 48 रन बनाकर देर से चमक बिखेरी, लेकिन आरसीबी 19 रन से चूक गई।

इस बीच, गुजरात की जीत की नींव बेथ मूनी और लौरा वोल्फार्ड्ट के बीच शानदार शुरुआती साझेदारी ने रखी थी। वोल्फार्ड्ट के 76 रन पर आउट होने से पहले दोनों ने 140 रनों की साझेदारी की। मूनी ने शानदार फॉर्म जारी रखा, 85 रन बनाकर पारी को संभाले रखा। पारी के अंतिम चरण में कुछ विकेट गंवाने के बावजूद गुजरात 199 रन का एक मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

यह जीत गुजरात जायंट्स के लिए राहत की सांस होगी, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपनी क्षमता की थोड़ी थोड़ी झलक दिखाई है। गुजरात अब इस जीत की लय को बनाए रखने और शेष मैचों को जीत कर अंक तालिका में ऊपर चढ़ने की कोशिश करेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button