उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य

देहरादून: जगद्गुरु रामभद्राचार्य के सीने में संक्रमण, सिनर्जी अस्पताल में भर्ती

जगद्गुरु रामभद्राचार्य के सीने में संक्रमण की शिकायत होने के चलते उनको देर रात दून के सिनर्जी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां अब उनकी हालत खतरे से बाहर है।

हाथरस में राम कथा कर रहे तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य को सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने से अचानक ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें आगरा के पुष्पांजलि हास्पिटल में भर्ती कराया गया जिसके बाद में रात में एयर एंबुलेंस से उन्हें खेरिया एयरपोर्ट ले जाया गया। वहां से रात नौ बजे उन्हें हवाई मार्ग से देहरादून ले जाया गया।

हाथरस से उनके साथ आए सेवादार नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि हाथरस में अजय वार्ष्णेय के यहां 25 जनवरी से श्रीराम कथा का आयोजन हो रहा है। 1 फरवरी को उनकी तबियत हल्की से खराब हुई। उनको सर्दी लग गई थी, इसके चलते सुबह सांस लेने में परेशानी होते देख आगरा में भर्ती कराया है। इलाज के बाद अब डाॅक्टर हालत ठीक बता रहे हैं।

सिनर्जी के एमडी कमल गर्ग ने बताया कि जगद्गुरू रात 10ः40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, वहां से रात 11ः10 बजे स्पेशल एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल लाया गया था। उनकी छाती में इन्फेक्शन था, अब उनकी हालत खतरे से बाहर है।

हाथरस में श्रीराम कथा सुनाते वक्त महाराज की हालत बिगड़ गई। सांस लेने में परेशानी होने पर शुक्रवार की सुबह दिल्ली गेट स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच कर डॉक्टरों ने निमोनिया से फेफड़ों में संक्रमण बताया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button