देशबिजनेस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी अंतरिम बजट पर प्रतिकिया

अंतरिम बजट 2024 हुआ संसद में पेश, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर ट्वीट कर बजट की करी सराहना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज (एक फरवरी) लगातार छठा बजट पेश किया। वह लगातार पांच पूर्ण बजट और एक अंतरिम बजट पेश कर पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के क्लब में शुमार हो गई। सीतारमण पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री हैं, जो अब तक पांच पूर्ण बजट पेश कर चुकी हैं।

अंतरिम बजट पर प्रतिकिया देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा :

“देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @नरेन्द्रमोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती @nsitharaman जी ने भारतवासियों के लिए एक गतिशील एवं विकासोन्मुखी बजट पेश किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि वर्ष 2047 तक भारत को आर्थिक महाशक्ति के साथ ही विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में यह अंतरिम बजट नई गति प्रदान करेगा।

यह सर्वस्पर्शी बजट किसानों, महिलाओं, युवाओं और वंचितों के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही आदरणीय प्रधानमंत्री जी के “आत्मनिर्भर भारत” की संकल्पना को मूर्त स्वरुप देने में सहायक सिद्ध होगा।

समावेशी विकास के साथ ही यह बजट नए भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, कृषि, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों को नए आयाम प्रदान करेगा, जिसके द्वारा विकसित भारत @ 2047 के विजन को सार्थकता मिलेगी।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button