उत्तराखंडराजनीति

धामी बोले : मीडिया है सरकार और जनता के बीच का सेतु

प्रदेश सरकार देवभूमि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने की तैयारी में। विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही भ्रांतियां।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को जीएमएस रोड स्थित होटल में भाजपा प्रदेश मीडिया कार्यशाला में एक बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार देवभूमि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने की तैयारी में है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद का धन्यवाद दिया और यूसीसी के फायदों को लेकर जागरूकता फैलाने की महत्वपूर्णता बताई।

सीएम ने कहा, “यूसीसी के मुद्दे पर लोगों को सही जानकारी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। इसके लागू होने से पहले ही हम समिति का ड्राफ्ट सरकार को सौंपेंगे।” उन्होंने विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने का भी आदान-प्रदान किया और मीडिया को सशक्त भूमिका देने का सुझाव दिया।

धामी ने सरकार के और जनता के बीच मीडिया को सेतु कहा और मीडिया को केंद्र से लेकर राज्य सरकार की प्रत्येक योजना के बारे में लोगों को जानकारी पहुंचाने में मदद करने का आह्वान किया। सीएम ने कहा “सरकार ने पिछले ढाई वर्षों में कठोर निर्णय लिए हैं, जैसे कि उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू करना, धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाना और लैंड जिहाद के खिलाफ कठोर कदम उठाना। उत्तराखंड में 23 वर्षों में पहली बार भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है, साथ ही महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण भी दिया गया है”।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button