उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

उत्तराखंड: परेड ग्राउंड में नहीं होगा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कार्यक्रम

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यक्रम के लिए परेड ग्राउंड की अनुमति नहीं मिलने पर बन्नू स्कूल स्थल के लिए अनुमति मांगी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ही उत्तराखंड दौरे में पहुंच रहे है। लेकिन उनके कार्यक्रम स्थल को लेकर अभी स्तिथि साफ़ नहीं हो पाई है। कांग्रेस पार्टी द्वारा पहले परेड ग्राउंड में कार्यक्रम करवाने का फैसला लिया गया था। लेकिन परेड ग्राउंड की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण अब बन्नू स्कूल के ग्राउंड के लिए अनुमति मांगी है।

बता दें कि 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कार्यक्रम देहरादून में होने जा रहा है। लेकिन उनके कार्यक्रम के लिए कोई भी स्थल का अंतिम फैसला नहीं हुआ है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने जिला प्रशासन को सवालों के घेरे में लिया है। कांग्रेस ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाकर कहा गया कि अब तक परेड ग्राउंड में कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गई है।

जिलाधिकारी सोनिका ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन कर कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से अनुमति संबंधी पत्र की रिसीविंग उन्हें बुधवार को हुई। कांग्रेस की ओर से भेजा पत्र प्राप्त हो चुका है। उस पर अनापत्ति पत्र भी दे दिया गया है। संबंधित विभागों की एनओसी देकर कांग्रेस परेड ग्राउंड में कार्यक्रम कर सकती है।

उन्होंने बताया कि परेड ग्राउंड के दो हिस्से हैं। दोनों की अलग-अलग परमिशन दी जाती है। पहले ग्राउंड में 26 जनवरी का मुख्य कार्यक्रम का आयोजन भी होना है, जबकि दूसरा ग्राउंड 26 से 29 जनवरी तक बुक है। ऐसे में अगर ग्राउंड खाली होता है और कांग्रेस पुलिस और फायर समेत अन्य विभागों की एनओसी ले आती है तो जिला प्रशासन को अनुमति देने में कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को कांग्रेस की ओर से बन्नू स्कूल में कार्यक्रम कराने के लिए जानकारी दी गई है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वह परेड ग्राउंड के बजाए बन्नू स्कूल में कार्यक्रम को कराना चाहते हैं। जिला प्रशासन ने इस पर अपनी सहमति दे दी है। इसके लिए भी संबंधित एनओसी लेकर कार्यक्रम को करा सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button