ट्रेंडिंगदेश

रेवंत रेड्डी 12 मंत्रियों के साथ लेंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी आज हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में एक भव्य समारोह में तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे । रेड्डी ने 12 कैबिनेट मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क के साथ एक समारोह में पद की शपथ लेंगे जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी आज हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में एक भव्य समारोह में तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वह 12 अन्य मंत्रियों के साथ पदभार ग्रहण करेंगे, जिनमें उत्तम कुमार रेड्डी, श्रीधर बाबू, पोन्नम प्रभाकर, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, दामोदर राजनरसिम्हा, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, दाना अनसूया, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा और जुपल्ली कृष्ण राव शामिल हैं। मल्लू भट्टी विक्रमार्क को तेलंगाना का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है और वह भी आज शपथ लेंगे।

रेवंत रेड्डी, जिन्हें उनके अनुयायी “टाइगर रेवंत” के नाम से भी जानते हैं, ने हाल के विधानसभा चुनावों में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली मौजूदा भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी को हराकर कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत दिलाई है । यह पहली बार है कि 2014 में राज्य के गठन के बाद से कांग्रेस ने तेलंगाना में सत्ता संभाली है।

शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा, जिसमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल होने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है । इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे भी शामिल होंगे । वही समारोह में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button