उत्तराखंडदेहरादून

दून हॉस्पिटल के बाहर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने किया जोरदार हंगामा, जाने क्या है वजह

उत्तराखंड की कुछ समय पहले ही गठित हुई राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने आज राज्य के मशहूर दून हॉस्पिटल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के सदस्यों ने दून अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। सदस्यों ने दून अस्पताल प्रशासन होश में आओ के नारे लगाकर अपना आक्रोश और नाराजगी व्यक्त की।

उत्तराखंड का मशहूर और राजधानी का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल बीते कुछ समय से चर्चा में है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि, यह चर्चा अस्पताल की अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं की जगह अस्पताल की लापरवाही के कारण हो रही है। डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीजों की मरने का घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। इस सभी समस्याओं को देखते हुए आज उत्तराखंड की कुछ समय पहले ही गठित हुई राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने दून हॉस्पिटल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस बंद कराने को लेकर भी मांग की है। वहीं बाहर की महंगी दवा लिखने के भी गंभीर आरोप अस्पताल प्रशासन पर लगाया है।

इस घटना से आक्रोशित है राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी

कुछ दिनों पहले ही दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक 25 वर्षीय युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को शिकायत कर चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. धनंजय डोभाल ने कहा कि मामले में विभागाध्यक्ष से रिपोर्ट मांगी है। मामले की जांच कराई जा रही है।

सतपुली निवासी अनुपम को नौ नवंबर को दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें एक्यूट पैंक्रियाटाइटिस की समस्या थी। सोमवार को उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। जिससे गुस्साए परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल की अगुआई में दल के सदस्य भी उनके समर्थन में अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने संबंधित चिकित्सक पर कई गंभीर आरोप लगाए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button