लाइफस्टाइल

बढ़ती उम्र में करनी है स्किन ग्लो तो अपनाएं यह ब्यूटी रूटीन टिप्स

डेली रूटीन में कुछ खास ब्यूटी टिप्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन भी कर सकती है और भी ज्यादा ग्लो। जानिए कुछ बेहतर उपाए।

बढ़ती उम्र के साथ आपके त्वचा की देखभाल भी बढ़ जाती है। जब बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर जल्दी से रिंकल्स, फाइन लाइंस बिलकुल सही से नजर आने लगते हैं और अगर सही से आप अपनी स्किन की देखभाल नहीं करते तो आपकी स्किन जल्दी ही खराब दिखने लगती है। लेकिन अगर आप भी बढ़ती उम्र के साथ खूबसूरत और सही दिखा चाहती है तो इन 5 चीज़ों को अपने ब्यूटी रूटीन करना न भूलें :

सबसे पहले तो अगर आप मेकअप का इस्तेमाल करती है तो मेकअप रिमूव करने के लिए मेकअप रेमोवेर का इस्तेमाल कर सकती है लेकिन बेहतर होगा आप ज्यादा गुलाबजल या नारियल तेल का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन को कोई हार्म नहीं होगा और स्किन क्लियर भी रहेगी। वही अगर आपने लाइनर लगाया है तो उसके लिए आपको मेकअप रेमोवेर का इस्तेमाल करना होगा क्यूंकि लाइनर की लेयर ज्यादा हार्ड होती है और यह गुलाबजल से नहीं हट सकती।

अगर आपकी स्किन भी रूखी सुखी सी दिखने लगी है तो आपके लिए बेहतर होगा आप शीट मास्क का उपयोग करें। त्वचा को ड्राई और बेजान बनने से शीट मास्क का इस्तेमाल बेहतर विल्कप है। यह त्वचा को अंदर से नौरिश करता है। बाजार में कई तरह के शीट मास्क आसानी से उपलब्ध हैं, तो आप अपनी स्किन का ध्यान रखने हुए शीट मास्क चुनें।

सीरम भी आपके चेहरे के लिए मददगार साबित हो सकता है। अगर आपने अपने चेहरे पर क्लेंजिंग, टोनिंग करि है तो उसके कुछ देर बाद सीरम लगाना सही होता है। सीरम की कुछ बूंदें सीधे फेस पर लगा कर थपथपाते हुए अप्लाई करें। जब से पूरी तरह से त्वचा में एब्जॉर्ब हो जाए उसके करीब 5 मिनट बाद मॉयश्चराइजर लगा लें।

रोज रात सोने से पहले आप नाईट क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती है। रात को अच्छे से मुँह धोने के बाद आप नाईट क्रीम जरूर लगाएं। इसे लगाने के बाद आपके चेहरे के पोर्स सांस ले सकते हैं। अगर आप स्किन केयर पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देती, तब तो आपको अपने स्किन केयर में इसे जरूर शामिल करना चाहिए।

जब भी आप अपनी स्किन पर कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करती है तो यह बात ध्यान में जरूर रखे की आप जो भी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रही है वह आपकी स्किन से मिलता हो और जाना मन प्रोडक्ट हो। कुछ नया प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के कारण आपकी स्किन में साइड इफेक्ट्स भी आ सकते है।

Disclaimer : लिखे गए लेख की जानकारी केवल आपके सहयोग के लिए है किसी भी बात पर अमल करने से पहले सम्बंधित व्यक्ति से राय जरूर लें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button