उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

उत्तराखंड : मध्य क्षेत्रीय परिषद की यह 24वीं बैठक के लिए आज शाम तक देहरादून पहुंचेंगे यूपी सीएम योगी

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम तक पहुंचेंगे दून

शनिवार को होने वाली मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम तक देहरादून पहुंचने वाले है… जिसके बाद वह रात्रि विश्राम भी दून में ही करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबा केदार के धाम केदारनाथ पहुंचेंगे जिसके बाद वह 8 अक्टूबर को बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद वह वापस लखनऊ लौट जाएंगे।

 मध्य क्षेत्रीय परिषद की यह 24वीं बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में आयोजित होगी। बैठक में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के अलावा इन चारों राज्यों के दो-दो मंत्री और केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक में उत्तराखंड की ओर से दून वैली इको जोन का नोटिफिकेशन रद्द करने और सीमांत क्षेत्र से पलायन और इसके निदान के एजेंडे को चर्चा के लिए रखा जाएगा। उत्तराखंड के गांव से लगातार होते पलायन को रोकना हमेशा से ही एक बड़ी चुनौती रहा है… ऐसे में इसके निदान के लिए क्या कुछ प्रस्ताव रखा जा सकता है यह बैठक में तय किया जायगा इसके साथ ही कई और मुद्दों पैर भी अहम चर्चा की जाएगी।

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के लिए ग्रह मंत्री भी जल्द ही उत्तराखंड पहुंचेंगे। उत्तराखंड में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए पुलिस ने भी कड़ी मशक्त कर ली है, वीवीआईपी की सुरक्षा के मद्देनज़र रूट डाइवर्ट से लेकर पुलिसकर्मियो की ड्यूटी का प्लान जारी किया जा चूका है… ऐसे में आम जन से भी यह अपील की गयी है की घरों से निकलने से पहले रूट प्लान देख कर निकले।

बता दें कि मध्य क्षेत्रीय परिषद की यह 24वीं बैठक है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में आयोजित होगी। जिस में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के अलावा इन चारों राज्यों के दो-दो मंत्री और केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी भाग लेंगे। बैठक में उत्तराखंड की ओर से दून वैली इको जोन का नोटिफिकेशन रद्द करने और सीमांत क्षेत्र से पलायन और इसके निदान के एजेंडे को चर्चा के लिए रखा जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button