उत्तराखंडहरिद्वार

Haridwar News : दो सगी बहनों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने की कोशिश, छह आरोपी गिरफ्तार

मानव तस्करी निरोधक दस्ता (एएचटीयू) की टीम ने हरिद्वार में मानव तस्करी का खुलासा किया। यहाँ दो सगी नाबालिग बहनों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने की तैयारी थी। पुलिस ने गिरोह के लीडर सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

हरिद्वार में मानव तस्करी निरोधक दस्ता (एएचटीयू) की टीम ने प्रयागराज की दो सगी नाबालिग बहनों को जिस्मफरोशी के धंधे में शामिल करने की तैयारी करने वाले एक गिरोह से मुक्त कराया है। इस मामले में दोनों सगी बहनों को एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस ने गिरोह के छह आरोपीयों को गिरफ्तार किया है ।

हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के संजय नगर टिबड़ी स्थित एक मकान में दो नाबालिग बहनों को बंधक बनाकर रखा गया था। दोनों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने की तैयारी थी।

मानव तस्करी निरोधक दस्ता (एएचटीयू) की टीम को इसकी सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एएचटीयू प्रभारी राकेंद्र कठैत, एसआई जयवीर सिंह रावत, हेड कांस्टेबल राकेश कुमार, आरक्षी बलवंत, विमल, महिला आरक्षी दीपा कल्याणी, रेशमा सुल्ताना, आरती, कांस्टेबल चालक दीपक चंद ने मौके पर छापा मारा।

टीम ने छापेमारी कर दोनों बहनों को मुक्त कराया और गिरोह के लीडर आलोक सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरोह के सरगना की पत्नी फरार होने में सफल रही । दोनों बहनों की उम्र 17 और 14 वर्ष है।

पूछताछ में पता चला कि प्रयागराज से दोनों बहनें भागकर दिल्ली आई थीं। आरोपी आलोक ने उन्हें नौकरी देने का झाँसा दिया और दिल्ली से हरिद्वार ले आया। यहां टिबड़ी में अपने किराये के मकान में उन्हें रख लिया। आरोपी ने जिस्मफरोशी की एवज में दोनों बहनों को रोजाना 10 हजार मिलने का झाँसा दिया । मुख्य आरोपी की पत्नी उन्हें देह व्यापार में धकेलने के लिए कुछ लोगों से बात करने बाहर गई हुई थी।

गिरफ्तार आरोपियों में गैंग लीडर आलोक निवासी ग्राम काली देवी मोहल्ला निकट रेलवे स्टेशन थाना गुमना जिला फरुखाबाद यूपी, प्रवीण निवासी ग्राम सलेमपुर झबरेड़ा थाना नागल जिला बिजनौर हाल पता बिहारी कॉलोनी जमालपुर कनखल, पूजा निवासी थापा गली निकट ग्रीन वैली स्कूल सेलाकुई जिला देहरादून, रामकुमार निवासी ग्राम खेड़ी थाना दादरी जिला गोतमबुद्ध नगर हाल रेलवे फाटक गाजियाबाद यूपी, अनस निवासी ग्राम पिथोड़ थाना किरतपुर तहसील नजीबाबाद जिला बिजनौर, अनवर अंसारी निवासी ग्राम पितोरा थामा कायम गंज जिला फरुखाबाद हाल जमालपुर कलां कनखल शामिल है । सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है । आरोपी आलोक की फरार पत्नी की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी आलोक वर्ष 2006 से हरिद्वार में रह रहा था और वह लड़कियों और महिलाओं को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने का काम करता था। आरोपी पूजा आगे पैसे लेकर शादी करवाती थी या फिर उन्हें बेच देती थी।

दोनों बहनों की प्रयागराज के मेजा थाना में गुमशुदगी दर्ज है। एएचटीयू की टीम ने यूपी पुलिस से संपर्क साधा है। वहां से पुलिस टीम और परिजन हरिद्वार के लिए रवाना हो चुके हैं। उनके यहां पहुंचने पर पुलिस दोनों को उनके सुपुर्द करेगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने कहा कि नाबालिग को गलत धंधे में धकेलने का मामला बेहद संवेदनशील है। गिरोह की कमर तोड़ने के लिए टीम लगाई गई है। हर गतिविधि की जानकारी जुटाई जा रही है। इसमें शामिल किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button