ट्रेंडिंग

इंटर्न के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इनमोबी ने दिया ‘निष्पक्ष निष्कर्ष’ का आश्‍वासन

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। सॉफ्टबैंक समर्थित मोबाइल विज्ञापन दिग्गज इनमोबी की एक इंटर्न द्वारा टीम के उत्पाद प्रबंधक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेती है और इस मामले में एक ”निष्पक्ष निष्कर्ष सुनिश्चित किया जायेगा”।

आईएएनएस को दिए एक बयान में इनमोबी, जिसके पास लॉक-स्क्रीन प्लेटफॉर्म ग्लांस का भी स्‍वामित्‍व है, ने कहा कि “कार्यस्थल में उत्पीड़न के बारे में शिकायतों पर प्रतिक्रिया के लिए स्थापित प्रक्रिया व्यापक है”।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, इंटर्न ने आरोप लगाया था कि उत्‍पाद प्रबंधक ने उसके साथ ”जबरदस्ती की और गलत तरीके से छुआ,” जिसकी शिकायत उसने ह्यूमन रिसोर्स और प्रबंधन से की लेकिन “कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई”।

इनमोबी और ग्लांस के सीएचआरओ साहिल माथुर ने कहा कि कंपनी के पास लंबे समय से चली आ रही उत्पीड़न विरोधी समिति सहित किसी भी क्षमता की शिकायतों को संभालने के लिए एक अच्छी तरह से स्थापित प्रक्रिया है।

माथुर ने आईएएनएस को बताया, “प्रक्रिया के हिस्से के रूप में हमें इसमें शामिल सभी पक्षों को निष्पक्ष तरीके से सुनने की ज़रूरत है। इस स्थिति के लिए हमने शिकायत प्राप्त होने के 12 घंटे के भीतर जवाब दिया और कार्यवाही शुरू की।”

उन्‍होंने कहा, “हमने शिकायत प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर शिकायतकर्ता को परामर्श सहायता की पेशकश की। पिछले 12 दिन में समिति इसमें शामिल कर्मियों के साथ चार जांच बैठकें कर चुकी है।”

विपणन और मुद्रीकरण प्रौद्योगिकियों में अग्रणी इनमोबी का मुख्‍यालय सिंगापुर में है।

ग्लांस लॉक स्क्रीन वर्तमान में दुनिया भर में 45 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन पर उपलब्ध है।

माथुर के अनुसार, वे “सहानुभूति, तत्परता, परिश्रम के साथ प्रक्रिया चलाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हम इन मामलों के लिए कानूनी समय सीमा से कम समय में उचित निष्कर्ष पर पहुंचें।”

–आईएएनएस

एकेजे

Show More

Related Articles

Back to top button