ट्रेंडिंग

बायजू’स ने नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों का बकाया चुकाने में ‘देरी’ पर खेद जताया

नई दिल्ली, 18 सितंबर (आईएएनएस)। एडटेक प्रमुख बायजू’स ने सोमवार को कहा कि वह ‘कठिन व्यवसाय पुनर्गठन’ के बीच नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों का पूरा और अंतिम बकाया जल्द ही चुका देगी।

एक बयान में कंपनी ने कहा कि उसे “पूर्व कर्मचारियों के बकाया भुगतान में देरी के लिए खेद है और स्वीकार करती है”।

इसमें कहा गया है, “जैसा कि हम एक कठिन व्यवसाय पुनर्गठन के माध्यम से काम कर रहे हैं, हम अपने सभी दायित्वों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

जैसा कि मीडिया में बताया गया है, बर्खास्त कर्मचारियों को एक ईमेल में दी गई नई समयसीमा के अनुसार, वे अब 17 नवंबर तक अपना बकाया भुगतान प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं, जबकि पहले 15 सितंबर की समय-सीमा थी।

ईमेल में लिखा है, “आपको सूचित किया जाता है कि पूर्ण और अंतिम निपटान राशि 17 नवंबर 2023 तक जारी कर दी जाएगी। असुविधा के लिए हमें खेद है।”

बायजू’स ने इस साल जून में मेंटरिंग, लॉजिस्टिक्स, ट्रेनिंग, सेल्स, पोस्ट-सेल्स और फाइनेंस सहित विभिन्न विभागों से लगभग 1,000 कर्मचारियों को निकाल दिया।

इस बीच, एडटेक प्रमुख 80 करोड़ से 1 अरब डॉलर रकम जुटाने के लिए एपिक और ग्रेट लर्निंग जैसी अपनी कुछ सहायक कंपनियों को बेचने पर विचार कर रही है। ऐसी खबरों के बीच कि कंपनी ने अपने बकाया 1.2 अरब डॉलर टर्म लोन बी (टीएलबी) को चुकाने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है।

मामले से परिचित लोगों के अनुसार, बायजू’स यूएस-आधारित किड्स लर्निंग प्लेटफॉर्म एपिक से 40 से 50 करोड़ डॉलर तक जुटाने की योजना बना रहा है, जिसे उसने मई 2022 में लगभग 50 करोड़ डॉलर में अधिग्रहीत किया था।

सूत्रों ने कहा कि एडटेक प्रमुख शिक्षा और अपस्किलिंग फर्म ग्रेट लर्निंग को बेचने और 500 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाने पर भी विचार कर रही है।

ऐसी खबरें भी सामने आईं कि कंपनी प्रस्ताव स्वीकार होने पर तीन महीने के भीतर 30 करोड़ डॉलर का कर्ज चुकाने की पेशकश कर रही है, जबकि शेष राशि अगले तीन महीनों में चुकाएगी। कथित तौर पर ऋणदाता बायजू’स के प्रस्ताव की समीक्षा कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एसजीके

एसजीके

Show More

Related Articles

Back to top button