ट्रेंडिंगमनोरंजन

अपनी नौकरी छोड़कर कॉमेडी करना एक ‘Calculated Risk’ था: Zakir khan

ज़ाकिर खान ने साझा किया कि उनके पिता ने उनकी पूरी तरह से कॉमेडी करने के लिए नौकरी छोड़ने के लिए असहमति जताई थी, लेकिन उन्होंने उसे यकीन दिलाया कि वह इसे कर सकते हैं।

स्टैंड-अप कॉमेडियन जाकिर खान अपनी कला से सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहते है। हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा बताया है जिससे वे एक बार फिर से चर्चा में है। इंटरनेट पर धूम मचाने वाले, स्टैंड-अप कॉमेडियन और कवि ज़ाकिर खान ने हाल ही में खुल कर बताया कि उन्हें पूरे समय के स्टैंड-अप कॉमेडियन बनने के लिए अपनी नौकरी छोड़ने पर एक बहुत सोचा समझा रिस्क लेना पड़ा था। जाकिर की रिपोर्ट के अनुसार, वह एक कॉलेज छोड़ देने वाले विद्यार्थी थे और उन्होंने एक परंपरागत संगीतकार परिवार से संबंधित होने के कारण म्यूजिक  में डिप्लोमा किया था, और फिर कॉमेडी को जारी रखने के लिए संगीत छोड़ दिया।

दरअसल, यूट्यूबर निखिल तनेजा के साथ बातचीत में, ज़ाकिर उन लोगों के लिए सलाह देते हैं जो अपनी नौकरी करते समय पैशन की कमी के कारण काम जारी रखने में संघर्ष कर रहे हैं, जब वे अपने वास्तविक कॉलिंग का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं बहुत सावधानीपूर्वक जोखिम को मानता हूँ। नौकरी छोड़ने से लगभग नौ महीने पहले, मुझे पता था कि मैं अपनी नौकरी छोड़ना चाहता हूँ और कॉमेडी को पूरी तरह से अपनाना चाहता हूँ। हर बार जब आप अपनी नौकरी छोड़कर अपनी पैशन का पीछा करने के लिए जाते हैं, तो आपको अपने आप से पूछना होगा कि क्या आप नौकरी छोड़ रहे हैं क्योंकि आप अपने पैशन को पूरा करना चाहते हैं या यह क्योंकि आप वह नौकरी नहीं कर पा रहे हैं। मेरा ख्याल है कि आपकी पैशन आपको खुद बताएगी कि नौकरी छोड़ने का समय कब है।”

उन्होंने फिर बताया कि वह हमेशा मानते थे कि हर किसी को जीवन के लिए काम करना पड़ता है, चाहे उन्होंने अब तक अपनी पैशन नहीं ढूंढी हो। उन्होंने कहा, “यह एक सीधी बात है कि इंसानों को समझना चाहिए कि हम सभी को काम करना होता है। हर सुबह आपको अपने घर से बाहर निकलकर काम करना होता है। चाहे आप प्रगतिशील हो या नहीं, जागरूक हों या नहीं, आपको सुबह उठकर काम पर जाना होता है, बात खत्म। अगर आप इसे जीवन की तथ्य मान लेते हैं, तो आपका जीवन आधा ही खुद ही आसान हो जाएगा।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button