12 बजे तक की 12 बड़ी खबरें

1-देहरादून : देहरादून में IMA की पासिंग आउट परेड हुई। पासिंग आउट परेड के बाद देश को 314 सैन्य ऑफिसर मिल गए हैं। पासिंग आउट परेड में 11 मित्र देशों के कुल 30 कैडेट्स भी पास आउट हुए हैं। उत्तराखंड के 29 जेंटलमैन कैडेट पास आउट होकर सेना में अफसर बने हैं। पवन कुमार को स्वार्ड ऑफ ऑनर के साथ बेस्ट कैडेट का गोल्ड मेडल मिला है।

2-देहरादून : चारधाम यात्रा में लगातार हेली सर्विस की डिमांड बढ़ रही है। इसको देखते हुए अब नागरिक उड्डयन विभाग अगले सीजन में देहरादून से हेली सर्विस संचालित करने की योजना बना रहा है।

3-रुद्रपुर : उत्तराखंड एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट ने पच्चीस हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पीलीभीत में पुलिस पर फायर झोंकने का मुकदमा भी दर्ज है। जिसकी तलाश में पुलिस कई जनपदों को खाक छान रही थी।

4-देहरादून : उत्तराखंड पुलिस अपने विभाग के लिए हेलीकॉप्टर लिए जाने को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजने जा रहा है। डीआईजी पुलिस आधुनिकीकरण सेंथिल अबुदई कृष्णराज ने बताया कि उत्तराखंड राज्य गठन के बाद से ही पुलिस विभाग को काफी हाईटेक किया गया है, लेकिन डिजास्टर जोन प्रदेश होने की वजह से क्विक रिस्पांस को लेकर हेलीकॉप्टर की आवश्यकता हमेशा से ही पड़ती रही है।

5-श्रीनगर : अंकिता भंडारी हत्याकांड में अफवाह फैलाए जाने को लेकर परिजनों में खासा आक्रोश है।  जिसका अंकिता के पिता ने खंडन करते हुए विरोध जताया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि अंकिता भंडारी के समर्थन में लोग आगे ना आएं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोची समझी रणनीति के साथ प्रदेश से लेकर अन्य जगहों में ये अफवाह फैला रहे हैं।

6-देहरादून : कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने उद्यान निदेशालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विभाग में सीनियर हॉर्टिकल्चर इंस्पेक्टर अरुण पांडे गैरहाजिर मिले। अधिकारी के इस रवैये से नाराज मंत्री गणेश जोशी ने संबंधित अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

7-मसूरी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मसूरी लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन पहुंची। राष्ट्रपति ने अकादमी के 97वें फाउंडेशन कोर्स के 455 प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित किया। इस मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि उनको पूरा विश्वास है कि आप सभी लोग सामूहिक भावना से देश को आगे बढ़ाने के लिये काम करेंगे। उन्होंने कहा कि करैक्टर इज द हाईएस्ट वर्चू का सिद्धांत लेते हुए आईएएस अधिकारी आगे बढ़ेंगे।

8-काशीपुर : काशीपुर पुलिस ने मानव तस्कर गिरोह का खुलासा किया। पुलिस ने मामले में एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही राजस्थान से नाबालिग को भी बरामद किया है।

9-देहरादून  : बिजली बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की बात कहकर साइबर ठगों ने पूर्व आईएफएस अधिकारी को लाखों का चूना लगाया। मामले में पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए देहरादून साइबर पुलिस ने आरोपी को राजस्थान के चूरू से गिरफ्तार किया है।

10-देहरादून : हरिद्वार विधायक मदन कौशिक और रानीपुर विधायक आदेश चौहान उत्तराखंड कैबिनेट में स्थान पाने के सपने देख रहे थे। लेकिन लगता है ये सपना टूट गया । बीजेपी ने मदन कौशिक को राष्ट्रीय कार्यसमिति में भेजा है, तो आदेश चौहान को मुख्य सचेतक बना दिया है।

11-देहरादून : उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.28 प्रति लीटर और डीजल ₹90.33 प्रति लीटर बिक रहा है। हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.30 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.41 प्रति लीटर हैं।

12-बागेश्वर : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) मंजु सिंह मुंडे की अदालत ने पत्नी की इच्छा के खिलाफ उसके साथ शारीरिक संबंध बना कर मारपीट में दोषी करार देते हुए आईटीबीपी के सिपाही को दो साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई है। दोषी को दस हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है। अर्थदंड जमा नहीं करने पर एक महीने का अतिरिक्त कारावास भोगना होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button