देहरादून: बंद कमरे में चल रहा था महंगी शराब बनाने का गोरखधंधा

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी में महंगे ब्रांड की बोतलों में नकली शराब परोसने की तैयारी चल रही थी, जिसका पर्दाफाश बीती रात आबकारी विभाग ने कर दिया है. शहर के सहस्त्रधारा चौक स्थित सुमनपुर इलाके में आबकारी विभाग ने नकली शराब पर बड़ी कार्रवाई की है. आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर यह छापेमारी की है. इस घटना में पूरी टीम ने 122 पेटी अवैध शराब जब्त की है.

यह पूरी घटना कल शाम लगभग साढ़े सात बजे की है. जब मुखबिर की सूचना पर अधिकारी बंद पड़े मकान पर रेड मारने पहुंचें. इस दौरान आबकारी विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे. इस छापेमारी में अधिकारियों ने लाखों की नकली शराब बरामद की है.

नकली शराब की हो रही थी सप्लाई

रेड मारने वाले अधिकारियों ने बताया कि यहां इम्पोर्टेड बोटल में नकली शराब मिलाकर सप्लाई की जा रही थी. यह सप्लाई बड़े ब्रांड की बोटल में उत्तराखंड सरकार का होलोग्राम लगाकर की जा रही थी.

इस घटना की जानकारी देते हुए आबकारी इंस्पेक्टर प्रेरना बिष्ट ने बताया कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही खाली पड़े मकान से 122 पेटी नकली शराब जब्त की गई है. इसके साथ ही बड़ी संख्या में खाली बोतले बरामद की गई हैं. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी उत्तराखंड सरकार का होलो ग्राम दिल्ली में लेकर आते थे. यह काम चार-पांच महीनों से किया जा रहा था. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य ठिकानों के बारे में पता कर रही है. आरोपी की पहचान 40 वर्षीय दीपक जायसवाल के नाम से की गई है. वहीं उसे कोर्ट में पेश भी किया जाना है.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button