12 बजे तक की 12 बड़ी खबरें

1- देहरादून : BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के गैरसैंण बयान पर भड़के माहरा। बोले- शर्म नहीं आती, क्या भांग चढ़ा रखी है? गैरसैंण पर दिये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने इसे लेकर महेंद्र भट्ट पर जोरदार हमला किया है।

2- देहरादून : स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत लंबे समय से रिक्त चल रहे विभिन्न श्रेणी के पदों को भरे जाने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशालय के अधिकारियों को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने निर्देशित किया है।

3- अल्मोड़ा : उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में शनिवार (3 दिसंबर) सुबह बड़ा हादसा हो गया।  यहां शादी की खुशियां मातम में बदल गई। इस हादते में चार बारातियों की मौत हो गई। सभी लोग बारात से लौट रहे थे, तभी ये हादसा हुआ।

4- हल्द्वानी : उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में छात्र पर जानलेवा हमला करने वाले तीन छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। तीनों को आज जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

5- देहरादून : उत्तराखंड में पिटकुल से जुड़ी परियोजनाओं को लेकर निगम के प्रबंध निदेशक पीसी ध्यानी की तरफ से अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने परियोजनाओं से जुड़े अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

6- रुद्रप्रयाग : चटक धूप खिलने से केदारपुरी में पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी आ गई है।  केदारनाथ धाम में चिनूक हेलीकॉप्टर से भारी मशीनों का सामान पहुंचाया जा रहा है। अबतक चिनूक से 200 टन निर्माण सामग्री केदारनाथ धाम पहुंच चुकी है। वहीं, बेस कैंप के समीप सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण भी शुरू हो गया है।

7- देहरादून : कांग्रेस अंकिता हत्याकांड के साथ ही अन्य मामलों पर हमलावर है। आज देहरादून में कांग्रेस ने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने भी अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच के लिए धरना दे रहे अनशनकारियों को समर्थन दिया।

8- हल्द्वानी : हल्द्वानी के मुखानी में एक शादी थी, दुल्हन के परिवार वालों ने 6 लाख रुपए की ज्वेलरी खरीदी और ऑटो से बैंकट हॉल पहुंचे, लेकिन ज्वेलरी का बैग ऑटो में ही भूल गए। जिसके बाद ऑटो चालक ने ज्वेलरी का बैग लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की। जहां दुल्हन पक्ष के लोगों ने कीर्ति बल्लभ को फूल मालाओं से स्वागत किया।

9- रुड़की : भगवानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सपायरी दवाइयां जलाने के मामले की जांच के आदेश स्वास्थ्य सचिव ने जारी कर दिए हैं। शिकायतकर्ता स्टाफ महिला का ही पति है, जिसकी शिकायत पर अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है।

10- रुड़की : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में किराएदार अपने साथी की हत्या कर उसका शव अनाज रखने वाली टंकी में रखकर चले गए। किराएदार के मकान खाली करने के दो दिन बाद जब मालिक ने अनाज की टंकी में झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उसमें युवक की लाश रखी हुई थी।

11- रुद्रपुर : उत्तराखंड में भी दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की तरह लिविंग पार्टनर ने अपनी प्रेमिका को जान से मारने का प्रयास किया है, हालांकि आरोपी इसमें कामयाब नहीं हो पाया। आरोपी ने अपनी महिला लिविंग पार्टनर को जिंदा जलाने का प्रयास किया था। जिससे वो बुरी तरह झुलस गई। महिला के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया।

12- मसूरी : मसूरी में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हालांकि इस दौरान प्रशासन को अतिक्रमणकारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। इस दौरान स्थानीय जनता की अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई, लेकिन प्रशासन अपनी कार्रवाई से नहीं रुका और अवैध निर्माण का ध्वस्त किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button