अंगद बिष्ट की दहाड़, MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप पर किया कब्ज़ा, पिता चलाते हैं मिठाई की दुकान

रुद्रप्रयाग: राज्य के युवा उन गतिविधियों में भी प्रदेश का नाम रौशन कर रहे हैं, जिसे शायद अभी तक उतनी ख्याति नहीं मिली है। पहाड़ के युवा अंगद बिष्ट ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में नाम कमाया है। अंगद ने दुबई में मैट्रिक फाइट नाइट वर्ल्ड चैपियनशिप में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है।


अंगद बिष्ट रुद्रप्रयाग के पट्टी धनपुर के चिंग्वाड गांव के रहने वाले हैं। फ्री स्टाइलर खिलाड़ी अंगद 2018 में सुपर फाइट लीग , 2019 में ब्रेव कॉम्बेट फेडरेशन फाइट , 2021 में मैट्रिक्स फाइट नाइट जीत चुके हैं। पहाड़ के इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने अब दुबई में फर्स्ट फ्लाइवेट चैंपियनशिप जीती है। इस उपलब्धि ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है।


बता दें कि अंगद के पिता मोहन सिंह बिष्ट मिठाई की दुकान चलाते हैं। अंगद का सपना तो डॉक्टर बनने का था। इसके लिए उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई के लिए कोचिंग भी ज्वाइन की। मगर तभी जिम और फिटनेस ने ऐसा प्रेरित किया कि उन्होंने सपने और मन बदल लिया। अंगद ने इसे सीरियस तौर पर पेशा बनाने का सोचा और फिर दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली।

यह भी पढ़ें 👉 राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल जी ने तीर्थनगरी के खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया


परिवार को मनाना कठिन रहा मगर परिवार भी सपोर्ट से पीछे नहीं हटा। अब अंगद अपनी मेहनत के बलबूते देशभर में प्रसिद्धि पाने लगे हैं और उनके पिता मोहन सिंह भी बेटे की सफलता पर गर्व महसूस करते हैं। वह अच्छी कमाई भी कर रहे हैं। उत्तराखंड के युवा खेल कूद में नाम रौशन कर आने वाली पीढ़ी को अच्छी सीख दे रहे हैं। अंगद ने भी युवाओं की प्रेरणा और उनका हौसला बनने का काम किया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button