हल्द्वानी के ज्वेलर्स कारोबारी पर फायरिंग करने वाला पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

हल्द्वानी के ज्वेलर्स कारोबारी पर फायरिंग करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़..

उधम सिंह नगर – किच्छा : हल्द्वानी में कुमाऊं ज्वेलर्स के मालिक के बेटे पर फायरिंग की घटना के दो आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ किच्छा के बरी गांव में हुई। इस दौरान बदमाश भागकर गन्ने के खेत में जा छिपे, जहां मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लग गई। उसे पकड़कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अन्य बदमाश को गन्ने के खेत से ही पुलिस ने पकड़ा है। जबकि दो फरार हो गए।

मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे सितारगंज के अस्पताल में पुलिस कस्टडी में भर्ती कराया गया है। बाकी की तलाश में पुलिस अभी सर्च अभियान चला रही है। फिलहाल सितारगंज अस्पताल के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है। बदमाश की पहचान 26 वर्षीय गुरदीप सिंह पुत्र दलजीत सिंह निवासी बेरिया दौलत बाजपुर के रूप में हुई है।

वहीं, पुलिस ने एक बदमााश को बरा में गन्ने के खेत से भी गिरफ्तार किया है। बरा चौकी में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अन्य की तलाश अभी की जा रही है।

सभी बदमाश नेपाल भागने की फिराक में थे। मगर पुलिस ने उनके मंसूबे फेल कर दिए। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पुलिस फायरिंग करने वाले बदमाशों की तलाश कर रही थी कि गुरुवार शाम को सूचना मिली कि बदमाश नेपाल भागने की फिराक में है। इसके लिए बरा में एकत्र हो रहे हैं। इस पर पुलिस ने तलाश शुरू की तो पुलभट्टा थाने की टीम को कुछ संदिग्ध एक ढाबे पर खाना खाते मिले। पुलिस को देखकर सभी भागने लगे और गन्ने के खेत में जा छुपे।

बदमाशों के गन्ने के खेत में छिपे होने पर उनकी खोजीबन के लिए सितारगंज सर्किल का फोर्स तो बुलाया ही, साथ ही पुलिस लाइन से भी हथियारों के साथ फोर्स बुला ली गई। पुलिस ने ढाबे के पीछे लगे लगभग पांच एकड़ गन्ने के खेत को चाराें तरफ से घेर लिया था।एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि पुलिस को हल्द्वानी से जुड़े एक मामले के संधीगतों की सूचना मिली थी। जिसके बाद चेकिंग में बरा के पास 4-5 संदिग्ध को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस ने चेतावनी देते हुए सरेंडर करने को कहा। बावजूद इसके उन्होंने दूसरी राउंड फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो एक बदमाश के पैर में गोली लग गई।

एसपी सिटी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान अन्य बदमाश बरेली और पीलीभीत की तरफ भाग गए। घायल बदमाश को सितारगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत में सुधार होने पर डॉक्टर ने उसे रुद्रपुर अस्पताल के लिए भेज दिया है। जिस पर पुलिस टीम उसे रुद्रपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वही फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस और एसओजी की टीम लगी हुई है।

ढाबे पर बदमाशों की आवाजाही को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। ढाबा संचालक भी कई मामलों में जेल जा चुका है। वहां पर दो फायर की आवाज ग्राम बरी के लोगों ने भी सुनी है। पर किसी को समझ नहीं आया कि फायरिंग बदमाशों की तरफ से हुई या फिर पुलिस की तरफ से। फायरिंग के साथ ही पुलिस की धमके के कारण ग्रामीण अपने घरों में दुबक गए ।

पुलिस ने एक बदमाश के साथ बाइक भी बरामद कर ली। बदमाशों की घेराबंदी की सूचना पर एसएसपी डाॅ. मंजूनाथ टीसी के साथ ही डीआईजी कुमाऊं डॉ. नीलेश आनंद भरणे भी मौके पर पहुंच गए। नैनीताल पुलिस के साथ ही भारी संख्या में सितारगंज सर्किल की पुलिस टीम ग्राम बरी पहुंच गई। डीआईजी भरणे व एसएसपी डा. मंजूनाथ ने बरा चौकी में डेरा डाल दिया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button