ध्वस्त होगी देहरादून की VVIP यमुना कॉलोनी : बनेगी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग

उत्तर प्रदेश के समय में 25 हेक्टेयर भूमि में बनी देहरादून की यमुना कॉलोनी का अस्तित्व अब खतरे में है । संभव है की जल्द ही पूरी कॉलोनी ध्वस्त हो जाए । सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है और अब वे इसे शासन स्तर पर भेजने की भी तैयारी कर रहे हैं ।

दरअसल हाल ही में यह प्रयोग उत्तर प्रदेश में किया गया था जिसमें पुरानी कॉलोनियों को तोड़ कर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग तैयार की गई थी, वहां सिंचाई विभाग की पुरानी कॉलोनियों को ध्वस्त कर पीपीई मोड पर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का निमार्ण किया जा रहा है।

कितने आवास होंगे ध्वस्त ?

इस समय यमुना कॉलोनी में 983 आवास हैं जिसमें से 553 आवास सिंचाई विभाग, 274 यूजेवीएनएल और 99 राज्य संपत्ति विभाग के पास है। इसके अलावा कुछ भवनों में तमाम दूसरे सरकारी कार्यालय स्थापित किए गए हैं। यानी यमुना कॉलोनी में ज्यादातर सरकारी आवास हैं, तो जाहिर है की ये सारे भवन और आवास ध्वस्त होंगे ।

इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा की जहां एक ओर प्रदेश पर 1 लाख करोड़ का कर्ज हो, सरकार को कर्मचारियों की तनख्वाह देने के लिए भी 500 करोड़ का कर्ज लेना पड़ रहा हो तो ऐसे में एक पूरी कॉलोनी का ध्वस्त होकर वहां एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का निर्माण होना फिलहाल पैसे की बर्बादी है ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button