सीएम धामी ने किया कांवड़ियों का स्वागत

देहरादून – उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज  हरिद्वार दौरे पर रहे। सीएम धामी सुबह करीब 10:15 बजे भल्ला कॉलेज स्थित स्टेडियम हेलीपैड पर पहुंचे जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका स्वागत किया गया उसके बाद मुख्यमंत्री राज्य अतिथि गृह डैम कोठी के पास बने ओम पुल घाट पर अलग-अलग प्रदेशों से आए कावड़ियों के पैर धोकर फूल माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया। स्वागत सम्मान के दौरान कावड़ियों में हर्ष उल्लास का माहौल देखने को मिला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांवड़ मेले को दिव्या भव्य बनाने के लिए शासन व प्रशासन की ओर से तमाम इंतजाम किए गए हैं और कावड़ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है। सीएम धामी ने हरिद्वार पहुंचे कावड़ियों के पैर धोकर पटका पहनाकर स्वागत किया धामी ने कहा कि कावड़ियों का स्वागत यह केवल कोई औपचारिकता नहीं है बल्कि मैं भी शिव भक्त हूं इसलिए आज शिवभक्त कावड़ियों का स्वागत सम्मान किया जा रहा है।

सीएम धामी ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों व जनपदों से शिवभक्त कावड़िए हरिद्वार पहुंच रहे हैं जो हरिद्वार गंगा जी से जल लेकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हों रहे है और अपने-अपने शिवालयों में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे धामी ने कहा कि कांवड़ मेले को दिव्य ओर भव्य बनाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसीलिए आज शिवभक्त कावड़ियों का मनोबल व उत्साह बढ़ाने के लिए स्वागत सम्मान किया गया उन्होंने चार धाम यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि चार धाम यात्रा में सालों बाद एक रिकॉर्ड तोड़ 27 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की संख्या चार धाम यात्रा तो पहुंची है। मुख्यमंत्री धामी ने सभी अधिकारियों का मनोबल बढ़ाते हुए उनका धन्यवाद व साधुवाद किया और कहा कि तमाम कर्मचारियों अधिकारियों के प्रयासों से कांवड़ मेले को सफल बनाया जाएगा। वही धामी ने कहा कि कुंभ मेले के दौरान अलग से बजट की व्यवस्था की जाती है लेकिन उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार कावंड़ मेले के लिए भी बजट की व्यवस्था की गई है।

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएडा से पहुंचे शिव भक्ति कावड़िए पवन प्रजापति ने कहा कि आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हमारा स्वागत सम्मान किया है जो हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी सनातन धर्म को बढ़ावा दे रही है और सनातन धर्म से जुड़े हुए सभी लोगों का स्वागत सम्मान कर रही है यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। शिवभक्त कावड़िया ने बताया कि हरिद्वार प्रशासन की ओर से बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है और किसी भी तरह की दिक्कत परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है वहीं उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा सरकार  के द्वारा अच्छे कार्य किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button