मनोरंजन

हिंदी भाषा की बढ़ती लोकप्रियता पर गर्व महसूस करते हैं अभिनेता अंकित गुप्ता

मुंबई, 13 सितंबर (आईएएनएस)। म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा ‘जुनूनियत’ में ‘जहान’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता अंकित गुप्ता ने बताया कि वह दुनिया भर में हिंदी भाषा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर गर्व महसूस करते हैं। उन्‍होंने अपनी टेलीविजन यात्रा के दौरान भाषा के प्रयोग के बारे में बात की।

प्यार, संगीत और महत्वाकांक्षा के मिश्रण के साथ, ‘जुनूनियत’ दर्शकों को एक अविस्मरणीय यात्रा पर ले गया है। जहान के रूप में अंकित, जॉर्डन के रूप में गौतम सिंह विग और इलाही के रूप में नेहा राणा के सम्मोहक प्रदर्शन से प्रेरित इस शो ने जटिल भावनाओं की एक कहानी बुनी है।

14 सितंबर को ‘हिंदी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। यह दिन एक ऐसे अवसर के रूप में सामने आता है जो हिंदी भाषा के महत्व को रेखांकित करता है।

उसी के बारे में बात करते हुए अंकित ने साझा किया, “जब मैं हिंदी की बढ़ती लोकप्रियता को देखता हूं, तो मेरा दिल गर्व से फूल जाता है, एक भाषा जो मेरे खून में है। अन्य देशों के कई लोग हिंदी शब्दों को अपना रहे हैं। मैं मेरठ से हूं जहां हिंदी बोली जाती है।”

34 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “मुझे यह देखना अच्छा लगता है कि यह भाषा भारत के विभिन्न क्षेत्रों में कितने अलग ढंग से बोली जाती है। टेलीविजन उद्योग में अपनी पूरी यात्रा के दौरान, मैंने हिंदी का प्रयोग किया है।”

‘जुनूनियत’ कलर्स पर प्रसारित होता है।

इस बीच अंकित रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ का भी हिस्सा थे। उन्होंने पारिवारिक ड्रामा ‘उड़ारियां’ में फतेह सिंह विर्क का मुख्य किरदार भी निभाया, जो सरगुन मेहता और रवि दुबे द्वारा निर्मित है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button