स्पेनिश रेस वॉकर मार्टिन ने पहला स्वर्ण जीता

बुडापेस्ट (हंगरी), 20 अगस्त (आईएएनएस)। स्पेन के अल्वारो मार्टिन ने शनिवार को यहां पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक जीतकर 2023 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहला स्वर्ण पदक जीता।

पहले दिन सुबह के सत्र में यह एकमात्र फाइनल था और खराब मौसम के कारण शुरुआत में देरी हुई।हालाँकि, जब मार्टिन एक सामरिक दौड़ के साथ आये तो उन्होंने देरी को अपना ध्यान भटकाने नहीं दिया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 5 किमी की दूरी तय करके खुद को आगे बढ़ाया और 1:17:32 के इस सीज़न के विश्व-अग्रणी परिणाम के साथ किसी प्रमुख प्रतियोगिता में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता।

मार्टिन ने कहा, “आज मेरी दौड़ अद्भुत थी, मुझे इतनी तेजी से दौड़ पूरी करने की उम्मीद नहीं थी, यह आश्चर्यजनक है। मैं अभी अपनी सारी भावनाएं व्यक्त नहीं कर सकता, यह एक सपने जैसा लगता है।”

स्वीडन के पर्सियस कार्लस्ट्रॉम 1:17:39 के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे, उसके बाद ब्राजील के काइओ बोनफिम 1:17:47 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

मार्टिन टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहे थे और उन्होंने कहा कि कांस्य पदक से चूकने ने उन्हें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, “अगला लक्ष्य ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक है, लेकिन अब मैं केवल खुशी से रोना चाहता हूं। मैं इस पल का आनंद लेने जा रहा हूं।”

बुडापेस्ट के सिटी सेंटर में हीरोज स्क्वायर पर तूफान के कारण दौड़ में दो घंटे की देरी हुई और 50 एथलीटों ने भारी बारिश के बीच दौड़ शुरू की।

जापान के ओलंपिक रजत पदक विजेता कोकी इकेदा लंबे समय तक आगे रहे लेकिन अंतिम चरण में पिछड़ गए। 25 वर्षीय खिलाड़ी को 1:19:44 में 15वें स्थान से संतोष करना पड़ा।

इकेदा के हमवतन तोशिकाज़ु यामानिशी, जिन्होंने पिछली दो विश्व चैंपियनशिप में प्रतियोगिता जीती थी, 1:21:39 में 24वें स्थान पर रहे।

चीन के झांग जून, जिन्होंने 1:17:38 के साथ इस वर्ष की विश्व सूची का नेतृत्व किया था, 1:23:13 में 29वें स्थान पर रहे। राष्ट्रीय खेलों के चैंपियन ने स्वीकार किया कि वह ठंड के मौसम और दौड़ की देरी से शुरुआत से प्रभावित हुए थे।

–आईएएनएस

आरआर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button