दुनिया

सोमालिया में आत्मघाती कार बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत

मोगादिशु, 24 सितंबर (आईएएनएस)। सोमालिया के बेलेडवेयने शहर में एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए, जिनमें से ज्यादातर नागरिक थे। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बेलेडवेयने जिला आयुक्त उमर अलासो के अनुसार, विस्फोट एक बाजार और दो पेट्रोल स्टेशनों के पास हुआ, जिससे बड़े पैमाने पर तबाही हुई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अलासो के हवाले से बताया कि आत्मघाती बम हमले के पीड़ितों की सहायता के लिए सुरक्षा बल और चिकित्सा दल जमीन पर मौजूद हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए, अलासोक ने कहा, “हम अभी भी आतंकवादी हमले से संबंधित विवरण एकत्र कर रहे हैं। हताहतों की संख्या काफी है और हम पीड़ितों को स्थानीय अस्पतालों में ले जा रहे हैं। यदि वे गंभीर रूप से घायलों का इलाज नहीं कर सकते हैं, तो हम उन्हें आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से मोगादिशू ले जाने का प्रयास करेंगे।”

घटनास्थल पर मौजूद एक बुजुर्ग आब्दी हुसैन ने शिन्हुआ को फोन पर बताया, ”यह बेहद चौंकाने वाला आतंकवादी हमला था। घर और व्यापारिक केंद्र नष्ट हो गए और उन घरों के अंदर के निवासी अभी भी लापता हैं। कुछ शव बरामद कर लिये गये हैं। यह धमाका भूकंप जैसा था।”

किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अल-शबाब चरमपंथी समूह आमतौर पर मोगादिशू और सोमालिया में अन्य जगहों पर ऐसे हमले करता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button