सूडान में नए सिरे से लड़ाई से सहायता वितरण बाधित : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र, 23 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में नए सिरे से शुरू हुए संघर्ष को समाप्त करने का आह्वान किया है ताकि दक्षिण दारफुर और दक्षिण कोर्डोफान में नागरिकों को सहायता प्रदान की जा सके।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने मंगलवार को कहा, “हम देश के कई हिस्सों में नए सिरे से लड़ाई के प्रभाव को लेकर बेहद चिंतित हैं।”

ओसीएचए ने कहा कि इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन ने दक्षिण दारफुर राज्य की राजधानी न्याला में कम से कम 60 लोगों के मारे जाने और 250 लोगों के घायल होने की सूचना दी है। कम से कम 50,000 लोग अपने घर छोड़कर चले गए, और राहत सामग्री से भरे ट्रकों को रोक दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूडान के पश्चिमी भाग में सूडानी सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के बीच लगभग एक सप्ताह पहले फिर से लड़ाई शुरू हो गई।

ओसीएचए ने कहा कि दक्षिण कोर्डोफान राज्य की राजधानी कडुगली में खाद्य भंडार लगभग पूरी तरह से समाप्त हो गए हैं और लड़ाई के कारण लगभग 6,700 लोग अपने घरों से दूसरे इलाकों में चले गए।

कार्यालय ने कहा, “हम सूडान में संघर्ष में शामिल पक्षों से शत्रुता बंद करने और जरूरतमंद नागरिकों को जीवन रक्षक सहायता प्रदान करने की अनुमति देने का आह्वान करते हैं।”

–आईएएनएस

एसकेपी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button