शिक्षा

जानें कैसे व्हाट्सअप मार्केटिंग बदल रही बिजनेस का टर्नओवर

आज के समय में देश की जनसंख्या 142 करोड़ हो चुकी है। जिसमें 60 करोड़ से अधिक लोग मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी कारण देश में व्हाट्सअप यूजर्स की संख्या 53 करोड़ से अधिक हो चुकी है। ऐसे में अगर आप कोई बिजनेस चला रहे हैं और उसकी मार्केटिंग के सभी तरीके आजमा कर देख चुके हैं लेकिन आपको बिजनेस में कोई फायदा नहीं हो रहा है, तो आपको व्हाट्सअप मार्केटिंग जरूर करनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको बतायेंगे कि व्हाट्सअप मार्केटिंग कैसे करें। व्हाट्सअप मार्केटिंग से आज लोग अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रचार कर रहे हैं बल्कि व्हाट्सअप मार्केटिंग की बेहतर रणनीति से अपने बिजनेस को भी नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

व्हाट्सअप मार्केटिंग के लाभ

व्हाट्सअप मार्केटिंग का उपयोग करके आप कम समय और कम खर्च में अपने ग्राहकों से संपर्क कर सकते हैं। इससे ग्राहकों को स्वतंत्र रूप से फीडबैक देने का अवसर मिलता है वह ब्रांड से डायरेक्ट बातचीत कर पाते हैं।
साथ ही व्हाट्सअप पर कंपनियों को त्यौहारी सीजन में, सुबह, शाम दोपहर अपने अनुसार समय सीमाओं का ध्यान रखते हुए संपर्क करने की सुविधा मिलती है।
कंपनियां उत्पाद से जुड़ी हर बात कस्टमर को बता सकती हैं।
व्हाट्सअप मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग से बिल्कुल अलग है क्योंकि पुराने समय में हम पोस्टर, बैनर, कलैंडर, पंफ्लेट, विजिटिंग कार्ड के जरिये ग्राहक से संपर्क करते थे। लेकिन आज सिर्फ नंबर आपके पास होने से आप उन्हें व्हाट्सअप पर संपर्क कर सकते हैं।

व्हाट्सअप मार्केटिंग के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सअप बिजनेस एप डाउनलोड करना होगा।

कोर्स में क्या है खास

  • व्हाट्सअप मार्केटिंग चैटबोट इंनसाइट्स
  • व्हाट्सअप बिजनेस मार्केटिंग टूल्स
  • इंटीग्रेशन विद एआई टूल्स
  • सोशल मीडिया इंटीग्रेशन
  • व्हाट्सअप मार्केटिंग टेक्नीक्स
  • कस्टमर सपोर्ट के रूम में यूज कर व्हाट्सअप परफॉर्मेंस देखें

सफलता के साथ बनाएं अपना कॅरिअर

देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं, तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार कॅरिअर बनाएं। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button