दुनिया

श्रीलंका के एक्टिविस्‍ट्स ने भारत से हार के बाद लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच की मांग

कोलंबो, 18 सितंबर (आईएएनएस)। एशिया कप के फाइनल में रविवार को भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार से निराश स्‍थानीय क्रिकेट प्रशंसकों और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ताओं ने कदाचार और कथित मैच फिक्सिंग का आरोप लगाते हुये पुलिस जांच की मांग की है।

एक नागरिक अधिकार संगठन ‘सिटीजन पावर अगेंस्ट ब्राइबरी, करप्‍शन एंड वेस्‍टेज’ ने कोलंबो में पुलिस मुख्यालय में एक शिकायत दर्ज की, जिसमें आरोप लगाया गया कि श्रीलंकाई क्रिकेटरों के प्रदर्शन और विशेष रूप से इतने कम रनों पर आउट होने पर गंभीर संदेह है।

संगठन के अध्यक्ष सी. कामंथा तुषारा ने शिकायत की कि मैच फिक्सिंग का गंभीर संदेह है क्योंकि श्रीलंका की टीम महज 15.2 ओवर के अंदर 50 रन पर ऑल आउट हो गई।

तुषारा ने आरोप लगाया, “15 ओवर में 50 रन बने। यह 50 ओवर के खेल में एक रन प्रति ओवर है। उस खेल में क्रिकेटरों के खेलने के तरीके पर संदेह है। जब प्रशंसक मैदान में प्रवेश करने के लिए कतार में थे, मैच खत्म हो गया था।”

संगठन ने शिकायत की, “हमें रविवार के खेल पर संदेह है और हम तत्काल जांच चाहते हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अधिकारियों और खिलाड़ियों की टेलीफोन वार्तालाप रिकॉर्डिंग सहित व्यापक जांच की जानी चाहिए। क्रिकेट एक ऐसा जुआ बन गया है जिस पर पैसे का राज है। एसएलसी भ्रष्ट है और खेल मंत्री पर इसकी जांच करने की जिम्मेदारी है।”

चेयरमैन ने आरोप लगाया, “अगर कोई स्कूल टीम खेलती, तो भी स्कोरबोर्ड पर बहुत अधिक रन होते।”

श्रीलंका ने उपमहाद्वीप टूर्नामेंट में अब तक का सबसे कम स्कोर दर्ज किया।

–आईएएनएस

एकेजे

Show More

Related Articles

Back to top button