दुनिया

व्हाइट हाउस फेलो के 2023 क्लास में भारतीय-अमेरिकी कैंसर चिकित्सक

वाशिंगटन, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय-अमेरिकी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघराजानी व्हाइट हाउस फेलो के 2023-2024 क्लास के लिए नियुक्त 15 “असाधारण युवा नेताओं” में से एक हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति कार्यालय में नियुक्त कमल, जो ल्यूकेमिया के रोगियों का इलाज करती हैं, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारियों, कैबिनेट सचिवों और अन्य शीर्ष-रैंकिंग प्रशासन अधिकारियों के साथ एक साल तक काम करेंगी।।

उन्होंने हाल ही में एक्स पर लिखा, “अब तक चुने गए पहले ऑन्कोलॉजिस्ट के रूप में, मैं कैंसर मूनशॉट और हेल्थ आउटकम्स टीमों के साथ इस नई भूमिका में नवाचार करने के लिए उत्साहित हूं।”

मेमोरियल स्लोअन केटरिंग कैंसर सेंटर में संकाय में रहते हुए, कमल ने शीघ्र निदान और रोकथाम पर केंद्रित कैंसर अनुसंधान किया।

व्हाइट हाउस के एक बयान के अनुसार, उन्होंने निकारागुआ, बोलीविया और युगांडा सहित वैश्विक संदर्भों में कमजोर आबादी के लिए स्वास्थ्य समानता प्रयासों का भी नेतृत्व किया।

एक उद्यमी के रूप में, उन्होंने कैंसर के उपचार में जरूरतों को पूरा करने और तेजी से कैंसर निदान के लिए एआई को तैनात करने के लिए स्टार्टअप की सह-स्थापना की है, और गैर-लाभकारी नॉरिश इंटरनेशनल को विकसित करने में मदद की है, जो छात्र नेताओं को अंतरराष्ट्रीय विकास कार्यों में सामाजिक उद्यमियों के रूप में शामिल करता है।

उत्तरी कैरोलाइना विश्वविद्यालय से एम.डी. और एम.एस. पूरा करने के बाद कोलंबिया विश्वविद्यालय में बायोस्टैटिस्टिक्स में कमल ने मिशिगन विश्वविद्यालय में चिकित्सा में प्रशिक्षण लिया और एमएसके में मुख्य फेलो के रूप में काम किया।

व्हाइट हाउस की घोषणा में कहा गया है, “इस साल के फेलो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी चयन प्रक्रिया से आगे बढ़े हैं, और वे उल्लेखनीय रूप से प्रतिभाशाली और निपुण समूह हैं।”

“ये फेलो देश भर से और निजी क्षेत्र, स्थानीय सरकार, शिक्षा, गैर-लाभकारी, चिकित्सा और सशस्त्र बलों सहित विभिन्न व्यवसायों से अनुभव लेकर आते हैं।”

1964 में स्थापित, व्हाइट हाउस फेलो प्रोग्राम असाधारण युवा नेताओं को संघीय सरकार के उच्चतम स्तरों पर काम करने का अनुभव प्रदान करता है।

–आईएएनएस

एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button