देश

रैगिंग से मौत का असर: जेयू के सभी हॉस्टलों में रात 10 से सुबह 6 बजे तक प्रवेश वर्जित

कोलकाता, 21 सितंबर (आईएएनएस)। कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के मुख्य छात्र छात्रावास में हाल ही में एक छात्र की रैगिंग से हुई मौत के बढ़ते विवादों के बीच, जेयू अधिकारियों ने अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आने वाले सभी छात्रावास में प्रवेश के समय पर प्रतिबंध जारी कर दिया है।

जेयू अधिकारियों द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सभी विश्वविद्यालयों का मुख्य प्रवेश द्वार रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। ऐसा पूर्व छात्रों सहित बाहरी लोगों के निर्बाध प्रवेश और निकास को रोकने के लिए किया जा रहा है ।

नोटिस में छात्रावास के छात्रों को प्रतिदिन रात 10 बजे तक छात्रावास में प्रवेश करने की सलाह दी गई है और यदि उन्हें रात के लिए छात्रावास परिसर के बाहर रहने की आवश्यकता है, तो उन्हें छात्रावास अधीक्षक को पहले से सूचित करना होगा।

साथ ही छात्रों को अपना पहचान पत्र हमेशा अपने साथ रखना होगा और प्रशासनिक कर्मचारियों या अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर उन्हें इसे दिखाना होगा।

हर बार जब छात्र हॉस्टल में प्रवेश करेंगे और बाहर निकलेंगे तो उन्हें इसे नोट करना होगा।

आगंतुकों की आवाजाही के संबंध में भी बहुत सारे प्रतिबंध लगाए गए हैं। उन्हें आगंतुकों के कमरे के भीतर ही सीमित रहना होगा। छात्रावासों में आते समय आगंतुकों को अपना पहचान प्रमाण भी साथ रखना होगा, इसका विवरण आगंतुक पुस्तिका में दर्ज किया जाएगा।

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Related Articles

Back to top button