मनोरंजन

‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : हॉकआई’ में अभिनेता जयदीप अहलवत ने दी आवाज

मुंबई, 29 सितंबर (आईएएनएस) । अभिनेता जयदीप अहलावत अब ऑडियो-बुक्स और कॉमिक्स की दुनिया में कदम रख रहे हैं। वह ऑडियो-सीरीज ‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : हॉकआई’ में मार्वल तीरंदाज-सुपरहीरो हॉकआई के लिए हिंदी आवाज दे रहे हैं। उन्‍होंने इसे प्रेरणादायक ब‍ताया है।

सीरीज के बारे में बात करते हुए ‘पाताल लोक’ अभिनेता ने कहा, “मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : हॉकआई” एक प्रेरणादायक कहानी है जो सुपरहीरो का मानवीकरण करती है। यह सीरीज प्रबल मानवीय भावना का प्रतीक है और मुझे विश्वास है कि यह श्रोताओं को निडर होकर अपनी चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित करेगी।

अपने अनुभव के बारे में विस्तार से बताते हुए जयदीप ने कहा, “हॉकआई का चित्रण करना मेरे लिए एक फायदेमंद यात्रा रही है क्योंकि प्रतिकूल परिस्थितियों में उन्होंने उल्लेखनीय ताकत और लचीलापन दिखाया है। समय की बदलती रेत के बीच, आप उन्हें अपने प्रियजनों की स्मृति का सम्मान करने की यात्रा पर देखेंगे।”

ऑडियो-बुक सीरीज पूरी तरह से नई कहानियों के साथ विभिन्न मार्वल पात्रों के विभिन्न कोणों की खोज करती है। इस प्रकार ऑडियो-सीरीज एक पूरी तरह से नई मूल कहानी देती है। इसमें सभी नायकों को भयानक बाधाओं के सामने लड़ते हुए देखते हैं।

‘हॉकआई’ ‘वेस्टलैंडर्स’ सीरीज का हिस्सा है और ‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : स्टार-लॉर्ड’ का दूसरा पार्ट है।

‘हॉकआई’ में 30 साल पहले के क्लिंट बार्टन को प्रतिशोध के लिए एक खूनी खोज पर निकलते हुए देखा गया है, क्योंकि दुनिया के सभी खलनायक उठे और लगभग हर सुपरहीरो को मार डाला। इसमें एवेंजर्स में उनके दोस्तों से लेकर एक्स-मेन, फैंटास्टिक फोर में उनके सहयोगियों और विभिन्न अन्य नायकों तक शामिल हैं।

‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : हॉकआई’ के हिंदी संस्करण में जयदीप अहलावत, प्राजक्ता कोली और जेनिफर विंगेट सहित अन्य लोगों की आवाजें शामिल हैं, और इसे ऑडिबल पर जारी किया गया है।

‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स’ छह सीजन की सीरीज है और यह ऑडिबल और मार्वल एंटरटेनमेंट के बीच पहला सहयोग है। यह सीरीज फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इतालवी और जापानी भाषा में ऑडिबल सेवाओं पर भी एक साथ जारी की जा रही है।

‘मार्वल्स वेस्टलैंडर्स : हॉकआई’ का अंग्रेजी भाषा संस्करण जे. होल्थम द्वारा लिखा गया था। यह राचेल चावकिन द्वारा निर्देशित है।

–आईएएनएस

एमकेएस

Show More

Related Articles

Back to top button