देश

महाराष्ट्र सीएम ने नामित जिलों ‘छत्रपति संभाजीनगर’, ‘धाराशिव’ की पट्टिकाओं का अनावरण किया

छत्रपति संभाजीनगर, 16 सितंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने शनिवार को ‘छत्रपति संभाजीनगर’ (औरंगाबाद) और ‘धाराशिव’ (उस्मानाबाद) के नए नामों वाली पट्टिकाओं का अनावरण किया।

समारोह ‘छत्रपति शिवाजी महाराज की जय…’ और ‘छत्रपति संभाजीराजे जिंदाबाद’ के नारों के बीच आयोजित किया गया। यह क्षेत्र हैदराबाद के निज़ाम के शासन से मराठवाड़ा की मुक्ति की 75वीं वर्षगांठ का प्रतीक है।

पट्टिकाओं का अनावरण शिंदे और मंत्रियों द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित करने और फिर एक सभा को संबोधित करने के बाद हुआ।

हालांकि, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद इम्तियाज जलील ने उद्घाटन पट्टिका की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने कानूनों का उल्लंघन किया है क्योंकि मामला (नाम बदलने का) अभी भी अदालत में लंबित है।

इम्तियाज जलील ने एक घोटाले में सैकड़ों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले जमाकर्ताओं के एक विशाल जुलूस का नेतृत्व करते हुए चेतावनी दी, ”यहां कैबिनेट की बैठक एक चुनावी हथकंडा है… अगर सरकार नियम तोड़ेगी, तो हम भी इसका पालन करेंगे…”

–आईएएनएस

एफजेड

Show More

Related Articles

Back to top button