देश

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर किसान के वेश में हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को कहा कि उन्होंने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय किसान के वेश में एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो भारत से बांग्लादेश में हथियारों की तस्करी करने का प्रयास कर रहा था।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान अली मंडल के रूप में हुई है, जिसे पकड़ लिया गया, जबकि उसका साथी ललिम मंडल भागने में सफल रहा। उसके कब्जे से एक देशी पिस्तौल, दो मैगजीन और पांच जिंदा कारतूस जब्त किये गये।

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को बीएसएफ जवानों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संभावित हथियार तस्करी की सूचना मिली. नतीजतन, संदिग्धों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया।

अधिकारी ने कहा, “बीएसएफ जवानों ने केले के बागान में नकली किसानों के वेश में दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखा। गिरफ्तारी के लिए उनके पास जाने पर, उन्होंने भागने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया।”

पूछताछ के दौरान, अली ने सीमा पार तस्करी गतिविधियों में शामिल होने की बात कबूल की। उन्होंने खुलासा किया कि उस दिन सुबह, उनके गांव के निवासी सलीम सहजी ने उन्हें एक पिस्तौल, दो मैगजीन और पांच जिंदा कारतूस उपलब्ध कराए थे, और उन्हें सीमा पार करने और उन्हें वहां के निवासी अब्दुल मंडल और बांग्लादेश के गोपालपुर गांव के रहीम मंडल को देने का निर्देश दिया था। अली ने यह भी बताया कि उसके गांव का साथी ललिम मंडल भागने में सफल रहा।

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Related Articles

Back to top button