पूर्व आईएएस शशिकांत सेंथिल हो सकतेे हैं तम‍िलनाडु कांग्रेस के नए अध्यक्ष

चेन्नई, 19 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी और कांग्रेस के दलित चेहरे शशिकांत सेंथिल को पार्टी की तमिलनाडु इकाई का प्रमुख बनाए जाने की संभावना है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मौजूदा अध्‍यक्ष के.एस. अलागिरी का कार्यकाल का अंत पहले ही हो चुका है, लेकिन उनके प्रति निष्ठा रखने वाला खेमा राष्ट्रीय नेतृत्व पर दबाव बना रहा है कि उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव तक पद पर बने रहने दिया जाए।

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) अब तीन खेमों में बंट गई है, इनमें से एक का नेतृत्व मौजूदा अध्यक्ष अलागिरी कर रहे हैं और दूसरे का नेतृत्व कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सेल्वापेरुथुंगई कर रहे हैं और तीसरा, जो शशिकांत सेंथिल की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहा है।

जबकि सेंथिल किसी भी समूह से जुड़े नहीं हैं। राज्य के कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने एआईसीसी को बताया है कि अलागिरी की जगह अधिक गतिशील और जीवंत शशिकांत सेंथिल राज्य में कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत कुछ अच्छा करेंगे।

यह याद किया जा सकता है कि सेंथिल हाल के कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रमुख चुनाव रणनीतिकारों में से एक थे, जहां पार्टी बीजेपी से सत्ता छीन ली।

वह अब मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार के प्रभारी भी हैं और राज्य के कई नेता राज्य में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए ऐसे गतिशील और युवा नेता को पसंद कर रहे हैं।

कांग्रेस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि के.एस.अलाइगिरी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने बेंगलुरु में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। उन्होंने अलागिरी को लोकसभा चुनाव 2024 के समापन तक पद पर बने रहने की अनुमति देने की अपनी इच्छा जताई।

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button