पुनर्गठित सीडब्ल्यूसी में केरल के चेन्निथला बाहर

तिरुवनंतपुरम, 20 अगस्त (आईएएनएस)। केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने पुनर्गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में शामिल नहीं किए जाने पर निराशा व्यक्त की है। चेन्निथला को सीडब्ल्यूसी में सदस्य के बजाय स्थायी आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था (सीडब्ल्यूसी) में जगह मिली है। राज्य के अन्य लोगों में अनुभवी नेता ए.के. एंटनी और वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल शामिल हैं।

चेन्निथला 27 साल की उम्र में के. करुणाकरण के नेतृत्व में केरल सरकार में मंत्री बने और बाद में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयू) और फिर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

चेन्निथला के करीबी सूत्रों ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि चेन्निथला को कांग्रेस में किनारे कर दिया गया है। 19 साल पहले वह कांग्रेस पार्टी के स्थायी आमंत्रित सदस्य थे और फिर से उन्हें उसी सूची में शामिल करना अच्छा नहीं लग रहा है।

जी-23 के नाम पर विद्रोह करने वाले शशि थरूर, मुकुल वासनिक और आनंद शर्मा जैसे लोगों को पुनर्गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह मिली है। जबकि चेन्निथला, जो हमेशा पार्टी लाइन पर रहे हैं, वह कांग्रेस की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था से बाहर हैं। यह कांग्रेस के एक सच्चे और स्वाभाविक नेता का अपमान है।

रिपोर्ट के अनुसार, चेन्निथला इस मामले में बयान देने के लिए मौजूद नहीं थे। हालांकि, उनके करीबी सहयोगियों ने आईएएनएस को बताया कि वह पार्टी में उन्हें ‘दरकिनार’ करने के इस फैसले के खिलाफ शीर्ष नेतृत्व के सामने विरोध करेंगे।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button