दुनिया

पियरे पोइलिवर कनाडा के प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे अच्छी पसंद : पोल

ओटावा, 22 सितंबर (आईएएनएस)। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवर कनाडा के प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे अच्छी पसंद हैं, जबकि मौजूदा जस्टिन ट्रूडो उनसे पीछे हैं।

ग्लोबल न्यूज के लिए इप्सोस पोल में कहा गया है कि पोइलिवर की लोकप्रियता एक साल पहले की तुलना में 5 अंक बढ़ गई, जबकि ट्रूडो की लोकप्रियता साल-दर-साल 31 फीसदी पर स्थिर रही।

इप्सोस के सीईओ डेरेल ब्रिकर के अनुसार, कनाडाई देश की दिशा, जीवनयापन की लागत, आवास तक पहुंच, स्वास्थ्य देखभाल और मुद्रास्फीति से असंतुष्ट हैं।

एनडीपी नेता जगमीत सिंह की लोकप्रियता सितंबर 2022 से 4 अंक गिरकर 22 फीसदी पर आ गई है। ब्रिकर ने कहा कि देश के अधिकांश हिस्सों में डाउनटाउन कंजर्वेटिव पार्टी के लिए एक डेड क्षेत्र है, लेकिन उपनगरों में प्रतिस्पर्धी है।

ब्रिकर ने कहा, हालांकि कंजर्वेटिव संभावित रूप से बहुमत वाली सरकार बना सकती हैं, लेकिन, ओंटारियो में मजबूत समर्थन का मतलब है कि यह कम अंतर वाली सरकार होगी।

अटलांटिक कनाडा में पोइलिवरे को ट्रूडो पर 20 अंकों की बढ़त हासिल है और 48 प्रतिशत उत्तरदाताओं का कहना है कि वह सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री साबित होंगे। कनाडा में 2025 में चुनाव होने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एफजेड

Show More

Related Articles

Back to top button