पहला टी20: आयरलैंड के खिलाफ भारत ने चुनी गेंदबाजी, रिंकू-प्रसिद्ध करेंगे डेब्यू

डबलिन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बतौर कप्तान आयरलैंड के खिलाफ चोट के बाद वापसी की है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

करीब एक साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतर चुके हैं। आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में बुमराह टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वहीं ऋतुराज गायकवाड़ उप-कप्तान बनाए गए हैं। इस बीच, आईपीएल 2023 के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा अपना टी20 डेब्यू करेंगे।

बुमराह ने टॉस के बाद कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे, यहां आकर बहुत खुशी हुई। मौसम बहुत अच्छा है और मैं खेलने के लिए उत्सुक हूं। एक तेज गेंदबाज के रूप में, मुझे उम्मीद है कि ये पिच मदद करेगी। इस मैच में दो खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं – रिंकू और प्रसिद्ध कृष्णा।”

दूसरी ओर, आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा, “हमने स्कॉटलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है, देखते हैं हम आज क्या कर सकते हैं। यह 2024 और विश्व कप की राह की शुरुआत है। हमने क्रेग यंग को शामिल किया है और यह देखने के लिए बेताब हैं कि वो इस ट्रैक पर क्या कर सकता है।”

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतः जसप्रीत बुमराह (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंडः पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंडी बलबर्नी, लॉरनक टकर (विकेटकीपर), हैरी टैक्टर, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडेयर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, जॉश लिटिल और बेन व्हाइट

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button