देश

दिल्ली : लूट-हत्या के आरोप में दो नाबालिगों समेत पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली, 28 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में एक व्यक्ति को लूटने और उसकी हत्या करने के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आरोपियों की पहचान 22 वर्षीय इकराम उर्फ मुल्ला, 24 वर्षीय दुर्गेश मिश्रा उर्फ सोनू, 23 वर्षीय सुनील उर्फ लेफ्टी और नाबालिगों के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात सभी आरोपियों ने शराब पी और लूटपाट का प्लान बनाया।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, ”शराब के नशे में उन्होंने दो राहगीरों पर चाकू, लाठी और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में सिद्धू ने दम तोड़ दिया, जबकि उसके दोस्त मनीष को गंभीर चोटें आईं। मनीष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

जांच में पता चला है कि सिद्धू और मनीष पीने के पानी की सप्लाई का कारोबार करते थे। विशेष पुलिस आयुक्त आगे कहा कि घटना के वक्त वे अपना बकाया भुगतान लेने जा रहे थे। इसी बीच आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। मामले में शामिल दो नाबालिगों के बारे में विशेष जानकारी मिली।

पुलिस ने सूचना के स्थान पर छापेमारी कर दोनों नाबालिगों को पकड़ लिया। इसके बाद नाबालिगों के कहने पर दिल्ली में शेष आरोपी व्यक्तियों के ठिकानों पर कई छापेमारी की गई। इस दौरान टीम ने इकराम, दुर्गेश और सुनील को आईएसबीटी के पास मठ बाजार के सामने से गिरफ्तार किया।

आरोपी इकराम और सुनील के पास से अपराध में इस्तेमाल की गई एक लोहे की रॉड और लाठी को बरामद किया गया।

आरोपी खुद को छिपाने के लिए राजस्थान और उत्तर प्रदेश जाने की योजना बना रहे थे। विशेष सीपी ने कहा, ”एक अन्य नाबालिग अभी भी फरार है, जिसे हाल ही में हत्या के प्रयास के मामले में देखभाल गृह से रिहा किया गया था।”

–आईएएनएस

एफजेड

Show More

Related Articles

Back to top button