दिल्ली में रेलवे स्टेशन से पांच साल के बच्चे के अपहरण के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पांच साल के बच्चे का अपहरण करने के आरोप में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के हाथरस के मूल निवासी विकास वर्मा के रूप में हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार को ओडिशा के जिला कटक की रहने वाली एक महिला पुलिस स्टेशन आई और अपने पांच वर्षीय बेटे के लापता होने की सूचना दी।

महिला बुधवार सुबह इंदौर से कटक के लिए ट्रेन पकड़ने आई थी। जब वह अपने तीन बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6-7 पर मौजूद थी, तो उसका सबसे छोटा बच्चा लापता हो गया। उसके बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद महिला ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जांच के दौरान शिकायतकर्ता के साथ-साथ स्टेशन परिसर के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए।

पुलिस उपायुक्त (रेलवे यूनिट) अपूर्व गुप्ता ने कहा कि लगभग 30 से 35 साल की उम्र का एक अज्ञात व्यक्ति पीड़ित के बच्चे को ले जाते देखा गया। अपहृत बच्चे के साथ कथित व्यक्ति की सीसीटीवी तस्वीरें ली गईं और उन्हें वायरल किया गया।

डीसीपी ने कहा कि शुक्रवार की सुबह एक विशेष सूचना के बाद विकास वर्मा को श्रीशक्ति एक्सप्रेस से पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि वर्मा पेशे से सुनार है और एक साल पहले भारी घाटे और भारी कर्ज के कारण उसका कारोबार ठप हो गया था।

उसकी शादी वर्ष 2014 में हुई थी और 2015 में दंपति को एक बच्चा हुआ। अपना व्यवसाय खोने के बाद विकास वर्मा ने चलती ट्रेनों में छोटे विक्रेता के रूप में काम करना शुरू कर दिया। वर्मा की पत्नी बच्चे के साथ 2021 में उससे अलग हो गई।

घटना वाले दिन विकास वर्मा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर था और उसने एक महिला को अपने तीन बच्चों के साथ देखा। अधिकारी ने कहा कि उसे उस महिला के सबसे छोटे बच्चे का अपहरण करने का लालच आ गया। इसलिए उसने पहले बच्चे को कुछ खाने का सामान देकर उससे दोस्ती की और फिर भीड़ का फायदा उठाकर बच्चे के साथ गायब हो गया।

वह उसी रात बच्चे को कटरा ले गया और 17 अगस्त की सुबह श्रीशक्ति एक्सप्रेस से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन लौट आया। वह बच्चे को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अपने मूल स्थान तक ले जाने की योजना बना रहा था।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button