तेलंगाना चुनाव : बीआरएस जल्द ही उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी

हैदराबाद, 18 अगस्त (आईएएनएस)। तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची एक या दो दिन में घोषित कर सकती है।

ऐसा बताया जा रहा है कि बीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लगभग सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है और इसकी घोषणा के लिए शुभ समय का इंतजार कर रहे हैं।

पहली सूची में 87 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किए जाने की संभावना है। बाकी 32 सीटों के लिए नाम बाद में घोषित किए जाएंगे। 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने हैं।

चूंकि श्रावण मास शुक्रवार (18 अगस्त) को शुरू हुआ, केसीआर 19 या 20 अगस्त को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि केसीआर ने 112 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिये हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 95 फीसदी मौजूदा विधायकों को दोबारा मैदान में उतारा जाएगा। बीआरएस प्रमुख के केवल 10-12 निर्वाचन क्षेत्रों में बदलाव करने की संभावना है। पूर्ववर्ती आदिलाबाद जिले के दो निर्वाचन क्षेत्रों और मेदक, वारंगल, करीमनगर और रंगारेड्डी में एक-एक मौजूदा विधायकों को टिकट से वंचित किया जा सकता है।

पार्टी द्वारा एक विधान परिषद सदस्य और एक जिला परिषद के अध्यक्ष को मैदान में उतारे जाने की संभावना है। 119 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बीआरएस की संख्या 104 है। 2018 के चुनावों के बाद कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के 14 विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गए थे।

चूंकि कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के भीतर मौजूदा विधायकों के विरोध और टिकट के लिए कई दावेदारों की उपस्थिति के कारण अंदरूनी कलह देखी जा रही है, केसीआर ऐसे क्षेत्रों के लिए बाद की तारीख में उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते हैं।

केसीआर ने 5 अगस्त को राज्य विधानसभा में बोलते हुए विश्वास जताया था कि बीआरएस पिछले चुनावों की तुलना में सात से आठ अधिक सीटों के साथ सत्ता में वापस आएगी।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button