दुनिया

तुर्की ने की नीदरलैंड में कुरान के खिलाफ ‘हमलों’ की निंदा

अंकारा, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। तुर्की ने नीदरलैंड में तुर्की दूतावास सहित मुस्लिम देशों के दूतावासों के बाहर कुरान पर “हमले” की निंदा की।

विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा, “हम इन हमलों की निंदा करते हैं, जिनका मकसद यूरोपीय देशों में हमारे धर्म और विश्वासियों को अपमानित करना है, जहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में घृणा के इन कृत्यों की अनुमति दी जाती है।”

बयान में कहा गया है कि अब उन देशों द्वारा इन उकसावों के खिलाफ प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए, जिन्हें संयुक्त राष्ट्र ने धार्मिक घृणा और अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन के रूप में मान्यता दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने डच अधिकारियों से घटना के अपराधी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने और इन घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सावधानी बरतने का आह्वान किया।

इसमें कहा गया, “तुर्की इस बीमार और नफरत आधारित मानसिकता के खिलाफ हर मंच पर दृढ़ संकल्प के साथ अपनी लड़ाई जारी रखेगा।”

सेमी-ऑफिशियल अनादोलु एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पैट्रियोटिक यूरोपियंस अगेंस्ट द इस्लामाइजेशन ऑफ द वेस्ट (पीईजीआईडीए) एडविन वैगन्सवेल्ड ने शनिवार को नीदरलैंड में इस्लाम की पवित्र किताब कुरान को फाड़ दिया।

अनादोलु के अनुसार, हेग शहर में पूरे दिन अपने विरोध प्रदर्शन में, वैगन्सवेल्ड ने तुर्की दूतावास के साथ-साथ पाकिस्तान और इंडोनेशिया के दूतावासों के सामने कुरान को फाड़ा।

एजेंसी ने कहा कि वह पहले कुरान फाड़ने के कई प्रदर्शनों में शामिल रहे हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button