मनोरंजन

जैस्मीन भसीन ने बताया भगवान गणेश को क्यों कहा जाता है ‘विघ्नहर्ता गणेश’

मुंबई, 21 सितंबर (आईएएनएस)। भगवान गणपति के आगमन पर अभिनेत्री जैस्मीन भसीन ने बताया कि भगवान गणेश को ‘विघ्नहर्ता गणेश’ क्यों कहा जाता है और इस साल उन्होंने किस चीज के लिए प्रार्थना की।

अभिनेत्री ने कहा, “गणेश चतुर्थी सभी के लिए प्रासंगिक है और यह राष्ट्रीय स्तर पर मनाई जाती है। मेरे पास अपने गृहनगर कोटा, राजस्थान से गणेश चतुर्थी की सुखद यादें हैं। मैं बहुत सारी झाकियां देखती थी और इस अवसर के लिए तैयार होती थी और ढेर सारी मिठाइयां खाती थी। मुंबई में उनका अनुभव और भी खास है।”

उन्‍हाेंने कहा, “यहां आने के बाद मुझे एहसास हुआ कि गणपति का उत्साह कई दिनों तक चलता है। माहौल बिल्कुल बदल जाता है। जब से मैं मुंबई में हूं, मैंने अपने दोस्तों को घर पर गणपति लाते हुए देखा है, इसलिए मैं उनसे मिलने जाती हूं और मोदक भी खाती हूं।”

आगे कहा, “मुझे लगता है कि उत्सव शहर के मन और वातावरण के लिए बहुत शुद्ध है और गणेश को एक कारण से विघ्नहर्ता गणेश कहा जाता है। मुझे लगता है कि हमें ईश्वर के सामने समर्पण कर देना चाहिए, वह जानता है कि क्या सही है। आस्था पहाड़ों को हिला सकती है। मैं एक समय में एक दिन जीवन जीने में विश्वास करती हूं और मैंने सीखा है कि महत्वपूर्ण होना अच्छा है लेकिन अच्छा होना अधिक महत्वपूर्ण है।”

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

Show More

Related Articles

Back to top button