जूनियर महिला हॉकी टीम की खराब शुरुआत, मेजबान जर्मनी से 1-3 से हारी 

डसेलडोर्फ (जर्मनी), 19 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चार देशों के टूर्नामेंट-डसेलडोर्फ 2023 में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को मेजबान जर्मनी के हाथों 1-3 से हार के साथ की।

युवा फॉरवर्ड मुमताज खान (60 मिनट) ने भारत के लिए एकमात्र गोल किया। जर्मनी की ओर से मैरी हैन ने नवें मिनट में, कैरोलिन सेडेल ने 37वें मिनट में और लेना केलर ने 58वें मिनट में एक-एक गोल दागे।

जर्मनी ने मैच की मजबूत शुरुआत की। हैन मैरी ने मैच के नवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदलकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया।

इसके बाद, भारतीय टीम ने लगातार हमला बोला, लेकिन गोल नहीं कर सकी और पहला हाफ समाप्‍त होने पर जर्मनी 1-0 से आगे था।

भारत ने स्कोर बराबर करने के प्रयास में दूसरे हाफ में आक्रमण तेज कर दिया, लेकिन जर्मनी ने सेडेल कैरोलिन के फील्ड गोल से 37वें मिनट में अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर जर्मनी 2-0 से आगे था।

चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम एक सुव्यवस्थित योजना के साथ उतरी। टीम बराबरी करने के लिए प्रतिबद्ध रही और अपनी खेलने की शैली को जवाबी हमला करने की रणनीति में बदल दिया। हालाँकि, लीना केलर ने 58वें मिनट में एक और फील्ड गोल करके मैच को भारत की पहुंच से पूरी तरह दूर कर दिया। मुमताज खान ने 60वें मिनट में पेनाल्‍टी कॉर्नर को गोल में बदलकर हार का अंतर कम किया।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला 20 अगस्त को इंग्लैंड से होगा।

–आईएएनएस

एकेजे

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button