मनोरंजन

जीनत अमान का डेटिंग मंत्र, ‘जब आपको सच्ची केमिस्ट्री मिले, तो उसे कसकर पकड़ लें’

मुंबई, 15 सितंबर (आईएएनएस)। दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान ने लड़कियों को डेटिंग एडवाइस दी और फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट होने पर जोर दिया।

एक्ट्रेस को 1971 के म्यूजिकल ड्रामा ‘हरे राम हरे कृष्णा’ में जेनिस की भूमिका से पहचान मिली थी। उन्हें 1973 की फिल्म ‘यादों की बारात’ के लिए भी जाना जाता है।

डेटिंग और नेटवर्किंग एप्लिकेशन टिंडर ‘स्वाइप राइड’ के एक नए एपिसोड के साथ वापस आ गया है, जिसमें सेलिब्रेटी गेस्ट के रूप में जीनत अमान हिस्सा बनीं। सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और एक्टर कुशा कपिला ने उनसे कुछ सवाल पूछे।

जीनत ने कहा, “हर महिला को कॉन्फिडेंट और फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट होना चाहिए। यह उन्हें खुद के लिए ऑप्शन चुनने और अपने फ्यूचर को कंट्रोल करने की अनुमति देता है। जब महिलाओं के पास फाइनेंशियल रिसोर्सेज और अपॉर्चुनिटी होती हैं तो वे बाधाओं को दूर कर सकती हैं, अपने पैशन को आगे बढ़ा सकती हैं और ऐसे निर्णय ले सकती हैं जो उनके लक्ष्यों और सपनों को पूरा करते हों।”

उन्होंने आगे कहा, “फाइनेंशियल इंडिपेंडेंट होने का मतलब सिर्फ पैसा होना नहीं है, यह दूसरों पर निर्भर हुए बिना अपनी शर्तों पर जीवन जीने का फ्रीडम भी है। यह निष्पक्षता हासिल करने, अपनी पसंद खुद बनाने और खुद के बेस्ड वर्जन में साबित करने का एक तरीका है।”

उन्होंने आगे कहा, “डेटिंग एक इंक्रेडिबल पर्सनल जर्नी है और आपको इसे अपनी शर्तों पर पूरा करना होगा। महिलाओं के रूप में, हमें जीवन में बहुत सारे दबावों का सामना करना पड़ता है, लेकिन यहां मैंने जो सीखा है: फ्लो के साथ चलें, अपने पैशन को आगे बढ़ाएं, एक्सपेरिमेंट करें, अपने रिश्तों को संजोएं और एक ऐसा जीवन बनाएं जो आपको खुशी से भर दे।”

उन्होंने आगे कहा, “जब प्यार आपके जीवन में आता है, तो यह केवल आपके अस्तित्व की सुंदरता को बढ़ाता है, आपको परिभाषित नहीं करता। सच्ची केमिस्ट्री पाना मुश्किल है, और जब आपको ऐसा कोई मिल जाए, तो उसे कसकर पकड़ लें।”

बातचीत के दौरान, जीनत ने बताया कि कैसे डेटिंग आज यंग जनरेशन के लिए हेल्दी लैंडस्केप में बदल गई है और मेंटल हेल्थ, थेरेपी और डिप्रेशन भी इससे जुड़ा हुआ है।

यह भावना भारत में 43 प्रतिशत महिला डेटर्स के साथ मेल खाती है, जो मानती हैं कि आज 18-25 साल के युवाओं के लिए डेटिंग पहले की तुलना में अधिक हेल्दियर है।

यह एपिसोड टिंडर के यूट्यूब चैनल और जियोसिनेमा पर स्ट्रीम हो रहा है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो, जीनत को आखिरी बार 2019 की फिल्म ‘पानीपत’ में एक कैमियो भूमिका में देखा गया था। उनकी अगली फिल्म ‘मारगांव : द क्लोज्ड फाइल’ पाइपलाइन में है।

–आईएएनएस

पीके

Show More

Related Articles

Back to top button